Advertisment

सलमान खान की मां 85 की उम्र में भी जाती हैं जिम, घंटों करतीं वर्कआउट, देखें वीडियो

सलमान खान की मां 85 की उम्र में भी अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखती हैं. आज भी वो घंटों वर्कआउट करतीं हैं. हेलेन जिम में बेहद फुर्ती से पिलाटे (Pilates) करती हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
Salman Khan mother Helen

Salman Khan mother Helen

Advertisment

Salman Khan's mother Helen Fitness secrets: ये मेरा दिल प्यार का दीवाना..., पिया तू अब तो आजा.., ओ हसीन जुल्फों वाली जानेजहां..., मेरा नाम चिन चिन चू... जैसे गाने पर आपनी अदाओं का जलवा बिखरने वाली हेलन भले ही अब उम्र के दूसरे पड़ाव पर हैं. लेकिन सलमान खान की मां 85 की उम्र में भी अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखती हैं. मेरा नाम चिन चिन चू, चिन चिन चू गाने ने उन्हें रातों-रात मशहूरियत की बलंदी पर पहुंचा दिया था.  फिल्म हावड़ा ब्रिज का ये गाना है, जो 1958 में रिलीज हुई थी. तब हेलेन सिर्फ 20 साल की थीं और आज वे 85 वर्ष की हो चुकी हैं. सलीम खान (सलमान खान के पिता) ने हेलन से 1981 में शादी की. 85 की उम्र में भी हेलेन फिट नजर आती हैं. आज भी वो घंटों वर्कआउट करतीं हैं. 

क्या है हेलेन की फिटनेस का राज (Secret of Helen fitness)

सलमान खान की तरह उनकी मां भी अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखती हैं. मशहूर सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट शेयर किया, जिसमें वे हेलेन के साथ बातचीत करती दिख रही हैं. इस वीडियो को जिसने भी देखा हैरान रह गया. क्योंकि इसमें हेलेन जिम में बेहद फुर्ती से पिलाटे (Pilates) करती नजर आ रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे हेलेन अपने जिम ट्रेनर की देखरेख में पिलाटे कर रही हैं.

वीडियो में नजर आ रहा है कि हेलेन कैसे इतनी उम्र में भी जबरदस्त तरीके से वर्कआउट कर रही हैं. वीडियो में यासमीन हेलेन से उनकी फिटनेस के बारे में पूछती हैं. उनको जवाब देते हुए हेलेन कहती हैं कि उन्हें पिलाटे करना अच्छा लगता है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हर दिन उन्हें इसका इंतजार रहता है. उनका बस चले तो वे कभी भी पिलाटे क्लास से बाहर जाएं ही नहीं. 

पिलाटे क्लास आने से होती है खुशी

हेलेन कहती हैं उन्हें पिलाटे क्लास आने से खुशी महसूस होती है. इस उम्र में भी ऊर्जा से भरपूर, खुशी, जीवंत महसूस करती हूं. मुझे पिलाटे क्लास में आना बहुत अच्छा लगता है. हर दिन मुझे इसका इंतजार रहता है. इससे मुझे उत्साहित महसूस होता है. मुझे शराब पीने या धूम्रपान करने की जरूरत नहीं है क्योंकि पिलाटे से ही मुझे नशा मिल जाता है. मुझे यहां आना अच्छा लगता है. 85 साल की उम्र में मैं ये कर पा रही हूं, इसके लिए सभी ट्रेनर्स को थैंक यू बोलती हूं. 

क्या है पिलाटे (What is Pilate)

हेलेन ने बताया कि वो आज भी बिना किसी की सहायता के चल सकती हैं. इसका श्रेय अपनी नियमित पिलाटे रूटीन को देती हैं. पिलाटे या पाइलेट्स एक एक्सरसाइज है, जिसे करने के लिए संपूर्ण शरीर का इस्तेमाल होता है. इसके जरिए शरीर फ्लेक्सिबल और मजबूत बनता है. मसल्स स्ट्रॉन्ग और रिलैक्स होती हैं. बॉडी का बैलेंस बरकरार रहता है. इसके अलावा पिलाटे करने से हड्डियों का दर्द कम होता है. ज्वाइंट्स पेन में आराम मिलता है. रीढ़ की हड्डी मजबूत होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: Tips for Sharp Brain: दिमाग तेज करने के 5 तरीके, मेंटल हेल्थ भी होगी दुरुस्त 

Salman Khan Actor Salman Khan Salman Salman Khan's mother Helen Fitness secrets Salman Khan mother Helen Secret of Helen fitness Pilate
Advertisment
Advertisment