Advertisment

सावन में इस बार हाथों में ट्राई करें आलता के ये लेटेस्ट डिजाइन

माना जाता है कि आलता सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद शुभ होता है. ऐसे में आप सावन के पवित्र महीने में पैरों के साथ-साथ हाथों पर भी आलता लगा सकती हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
Alta Design7 (1)

Latest Alta Designs For Hand: सावन के पावन महीने में एक के बाद एक कई त्योहार मनाए जा रहे हैं. हरियाली तीज हो या रक्षाबंधन सभी धूमधाम से इस महीने में मनाए जाते हैं. सावन में मेहंदी और आलता लगाना शुभ माना जाता है. आजकल की भागदौड़ वाली जिदंगी में महिलाएं मेहंदी लगाने का समय नहीं निकाल पाती हैं. ऐसे में आप आलता की मदद से भी अपने हाथों को सजा सकती हैं. माना जाता है कि आलता सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद शुभ होता है. ऐसे में आप सावन के पवित्र महीने में पैरों के साथ-साथ हाथों पर भी आलता लगा सकती हैं. तो  आइए देखते हैं आलता के लेटेस्ट डिजाइन. 

Advertisment

Alta Design4

आप अपने हाथ में लाल आलता लगाएं और जब ये पूरी तरह से सूख जाए, तो ब्रश की मदद से व्‍हाइट कुमकुम से महीन डिजाइन बना लें. ये दिखने में काफी खूबसूरत लगते हैं.

Alta Design6

आप चाहें तो पहले ट्रेडिशनल डिजाइन वाला आलता लगाएं और इसके साथ मेहंदी से नक्‍काशी बनाएं. इस तरह आप एक साथ आलता और मेहंदी दोनों ही लगा सकती हैं.

Alta Design1

हरी चूड़ियों के साथ आलता काफी खूबसूरत लगता है. ऐसे में आप चाहें, तो आलता के डिजाइन के साथ एक्‍सपेरिमेंट करते हुए मेहंदी डिजाइन में भी इसे लगा सकती हैं.

Alta Design8

अगर आपकी नई-नई शादी हुई है, तो आप इस तरह भरा-भरा आलता लगा सकती हैं. इसे और भरा बनाने के लिए आप पीले चंदन का इस्‍तेमाल कर सकती हैं.

Alta Design2

Advertisment

आप मेहंदी की तरह ही आलता भी लगा सकती हैं. इसके लिए आप ब्रश की मदद से हाथों पर डिजाइन बनाएं. ये स्‍टाइल यंग लेडीज में काफी पॉपुलर हो रहा है.

यह भी पढ़ें: रक्षाबंधन पर चांद जैसा चमकेगा चेहरा, किचन में रखीं इन चीजों का करें इस्तेमाल, मुड़-मुड़कर देखेंगे लोग

importance of mehandi in sawan Sawan 2024 Latest Alta Designs Sawan 2024 look mehandi
Advertisment
Advertisment