Advertisment

Physical Relation में पुरुष और महिला को क्या होता सबसे ज्यादा पसंद, रिसर्च में जानिए सच्चाई

सर्वे लगभग 2000 लोगों पर किया गया. जिसमें उन चीजों का पता लाने की कोशिश की गई जो मेल और फिमेल पार्टनर को फिजिकल रिलेशन के दौरान सबसे ज्यादा पसंद हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
Physical Relation tips

Physical Relation tips

Relationship tips: पुरुष और महिला दोनों ही सृष्टि का आधार हैं. पुरुष मार्स और महिलाएं वीनस का प्रतिनिधित्व करती हैं. दोनों ही एक-दूसरे के पूरक माने जाते हैं. ऐसे में दोनों के बीच का संबंध भी बेहद रोचक है. Physical Relation को लेकर एक रिसर्च की गई. जिसमें ये जानने की कोशिश की गई की Physical Relation बनाने में मेल और फिमेल पार्टनर को सबसे ज्यादा क्या होता पसंद होता है. इसमें बड़े ही रोचक बातें सामने निकल कर आईं. रिसर्च में पता चला कि फिजिकल रिलेशन के दौरान महिलाओं को रोमांस अधिक पसंद आता है. वहीं पुरुष एक अलग महिला के साथ नया एक्सपीरियंस लेना पसंद करते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से. 

Advertisment

महिलाओं के लिए स्ट्रेस बस्टर

सर्वे लगभग 2000 लोगों पर किया गया. जिसमें उन चीजों का पता लाने की कोशिश की गई जो मेल और फिमेल पार्टनर को फिजिकल रिलेशन के दौरान सबसे ज्यादा पसंद हैं. इस दौरान पाया गया कि फिजिकल रिलेशन महिलाओं को रिरैक्स करने में भी मदद करता है. महिलाएं इस दौरान अपनी जिंदगी से संबंधित सारी परेशानियों को भूल जाती हैं. ये स्ट्रेस बस्टर के रूप में काम करता है. पुरुषों को सेटिस्फाई होना बहुत पसंद होता है.

89% महिलाओं और 92% हुए एक बात पर सहमत 

Advertisment

फिजिकल रिलेशन को लेकर एक सेक्स एंड रिलेशनशिप एक्सपर्ट ने बताया कि पुरुष और महिलाएं जो चीजें सबसे ज्यादा पसंद करते हैं उनमें बहुत बड़ा अंतर है. बहुत सारी महिलाओं के लिए फिजिकल रिलेशन अपने साथी के साथ बंधने का एक तरीका है. ये उनके मूड और आत्मविश्वास को बेहतर बनाता है. उनके तनाव के स्तर को कम करता है. शोध में पाया गया कि 89% महिलाओं और 92% पुरुष ये मानते हैं कि फिजिकल रिलेशन खुशहाल रिश्ते की कुंजी है.

रिलेशनशिप को सक्सेसफुल बनाने में करता मदद 

मेल और फिमेल पार्टनर दोनों ही चीज से सहमत हैं कि फिजिकल रिलेशन उनके रिलेशनशिप को सक्सेसफुल बनाने में मदद करता है. शोध के अनुसार पुरुषों (58%) की तुलना में दो-तिहाई महिलाएं (64%) अपनी सेक्स लाइफ से खुश हैं. केवल एक तिहाई महिलाएं (32%) और पुरुष (31%) अपने पार्टनर को ये बताते हैं कि उन्हें सेक्स के बारे में क्या पसंद है. शोध के अनुसार पुरुष और महिला दोनों इस बात से सहमत है कि बेहतर  फिजिकल रिलेशन के लिए बातों से शुरुआत करना एक अच्छा तरीका है. दस में से आठ महिलाओं (82%) और तीन-चौथाई पुरुषों (74%) ने कहा कि अगर वे सेक्स के बारे में अधिक बात करते हैं और अपने साथी को बताते हैं कि वे सबसे ज्यादा क्या पसंद करते हैं तो उनके सेक्स लाइफ (sex life) में सुधार हो सकता है.

Advertisment

फिजिकल रिलेशन बनाने के दौरान फीमेल ये चीजें होती हैं पसंद 

रोमांटिक रश

मूड को बेहतर बनाना 

Advertisment

किसिंग और इंटिमेसी 

जीवन संबंधित समस्याओं से डिस्ट्रैक्शन

सेटिस्फाई होना

Advertisment

स्ट्रेस-बस्टर

आत्मविश्वास को बढ़ाना 

फोरप्ले (foreplay)

नए साथी के साथ संबंध बनाने की एक्साइटमेंट

फिजिकल रिलेशन बनाने के दौरान मेल पार्टनर ये चीजें होती हैं पसंद 

अनड्रेसिंग पार्टनर

नए साथी के साथ पहली बार फिजिकल रिलेशन

सेटिस्फाई होना

रिलैक्स महसूस कराता है

पार्टनर के साथ रिलेशनशिप को बेहतर बनाता है

अच्छी नींद में मदद करता है

एक बेहतरीन स्ट्रेस बस्टर 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: Physical Relations से क्या सच में बीमारियां होती हैं कम? रिसर्च में हुआ खुलासा

physical relations in period kissing and intimacy physical relationship women sex life physical relations during period agent demanded physical relationship love Relationship Physical Relations making physical relationship Foreplay Sex Life relationship tips Sex Relationship Tips in hindi
Advertisment
Advertisment