Advertisment

शर्लिन चोपड़ा को थी ये बीमारी, जानें इसके लक्षण और बचाव

शर्लिन चोपड़ा एक्ट्रेस के साथ एक अच्छी मॉडल भी है. वहीं आए दिन शर्लिन चोपड़ा किसी ना किसी बात को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. हाल ही में शर्लिन चोपड़ा ने अपनी बीमारी को लेकर खुलासा किया था.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
शर्लिन चोपड़ा  (Social Media)

शर्लिन चोपड़ा (Social Media)

हाल ही में शर्लिन चोपड़ा ने अपनी बीमारी को लेकर खुलासा किया था. जिसमें उन्होंने बताया कि वो एक काफी गंभीर बीमारी से जुझ रही है. शर्लिन ने बताया कि जब उन्हें इस बीमारी के बारे में पता चला तो उन्हें लगा कि जैसे वो मर गई हो. शर्लिन ने बताया कि 2021 में उन्हें इस बीमारी के बारे में पता चला था. वहीं इन दिनों ज्यादातर लोगों को यह बीमारी हो रही है. आइए आपको बताते है कि यह बीमारी क्या है और इसके लक्षण क्या है. 

Advertisment

क्या है ये बीमारी 

किडनी फेलियर एक ऐसी चीज है जिसमें आपकी एक या दोनों किडनी काम करना बंद कर देती हैं. वहीं इस बीमारी से हर साल दुनिया भर में लगभग 2 मिलियन लोग इससे पीड़ित होते हैं. 

क्या है इसके लक्षण 

Advertisment

उल्टी 

बार-बार यूरीन पास करने की जरूरत 

सेप्सिस 

Advertisment

बुखार 

पीठ, कमर में दर्द 

कंपकंपी या ठंड लगना 

Advertisment

दर्द, जलन  

कमजोरी और थकान महसूस 

भूख में कमी 

Advertisment

दस्त 

कैसे करें इसका बचाव 

इसके लिए आप खूब सारा पानी पिएं, सेक्स के बाद यूरीन को जरूर पास करें, जब भी आफको लगे तो यूरिन पास करें ना कि उसे रोकें, इसके अलावा आप कब्ज का इलाज करवाएं, कब्ज होने से भी यूटीआई होने की संभावना बढ़ जाती है. 

क्या है इसके कारण 

यूटीआई होना 

किडनी स्टोन

मधुमेह 

प्रेग्नेंसी 

नर्व डैमेज जो ब्लैडर इन्फेक्शन के लक्षणों को रोक सकती है. 

पुरुषों में बढ़ा हुआ प्रोस्टेट 

ये भी पढ़ें - Acharya Balkrishna Tips: आचार्य बालकृष्ण ने बताया, रात को खाना खाने के बाद कभी ना करें ये काम, वरना हो जाएगी बड़ी परेशानी

शर्लिन को है ये बीमारी 

शर्लिन ने बताया कि 2021 में उनकी किडनी फेल हो गई थी. जिसके बाद उनके पास सिर्फ 2 ऑप्शन्स बचे थे. एक था कि वो डायलसिस करवा लें और दूसरा कि उन्हें अपनी किडनी को ट्रांसप्लांट करवाना पड़ेगा. शर्लिन ने बताया कि उन्हें शुरुआत में इस बीमारी को लेकर काफी परेशानी हुई. शर्लिन ने बताया कि 3 महीने दवा खाने के बाद उनकी किडनी ठीक हो गई. 

ये भी पढ़ें - Sadhguru Tips: प्रोटीन के लिए रोजाना सुबह सदगुरु खाते है ये चीज, आप भी करें अपनी डाइट में शामिल शरीर हो जाएगा फौलाद

ये भी पढ़ें - दूध उबलते टाइम फूंक मारने वाले हो जाए सावधान, नुकसान जानकर चौंक जाएंगे आप

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

health Sherlyn Chopra Sherlyn Chopra Kidney Failure food for kidney kidney Sherlyn Chopra news Causes of kidney failure
Advertisment
Advertisment