Advertisment

व्हाइट सॉस पास्ता लवर हो जाएं सावधान, हो सकता है ये नुकसान

पास्ता काफी अलग अलग तरह के आते है. जैसे की रेड सॉस पास्ता, व्हाइट सॉस पास्ता और पिंक सॉस पास्ता काफी लोगों को पसंद होता है. लेकिन क्या आप जानते है कि ये आपकी सेहत के लिए कितना ज्यादा नुकसानदायक साबित हो सकता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
व्हाइट सॉस पास्ता

व्हाइट सॉस पास्ता

इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है. जिसमें व्हाइट सॉस पास्ते को काफी ज्यादा नुकसानदायक बताया जा रहा है. वहीं काफी लोगों की व्हाइट सॉस पास्ते में जान बसती है. उन्हें वो काफी पसंद होता है. सोशल मीडिया पर तरह-तरह की रील्स वायरल होती हैं. एक बार कुछ चीज ट्रेंड में आ जाए तो हर कोई उससे जुड़ा कंटेंट बनाने की कोशिश करता है. वहीं काफी दिनों से सोशल मीडिया पर वाइट सॉस पास्ता को लेकर आपने कई रील्स या पोस्ट देखे होंगे, जिसमें ये कहा गया कि इस पास्ता को खाकर आपकी सेहत को गंभीर नुकसान हो सकते हैं. आइए आपको इसके बारे में बताते है कि क्या ये वाकई आपके लिए हानिकारक है. 

Advertisment

प्याज और दूध से नुकसान 

पास्ता की सॉस बनाने के लिए दूध का इस्तेमाल किया जाता है. वहीं इस डिश के स्वाद को इंहेंस करने के लिए प्याज भी डाली जाती है. ऐसे में कुछ का मानना है कि प्याज और दूध को साथ मिलाकर खाने से गंभीर नुकसान हो सकते हैं. वहीं आयुर्वेद में इसे अच्छा खाना नहीं माना जाता है. ऐसे में इस कॉम्बिनेशन को खाने से सेहत को कई नुकसान होते हैं.

गलत फूड कॉम्बिनेशन 

इन दिनों कई बीमारियां फैल रही हैं जिसका एक कारण गलत फूड कॉम्बिनेशन है. इन दिनों फल और दूध को शेक बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. वहीं प्याज और दूध को क्रीम बनाने के लिए जबकि ये सभी आयुर्वेद के अनुसार गलत फूड कॉम्बिनेशन है. ये गलत फूड कॉम्बिनेशन खाने से पेट के स्वास्थ्य, स्किन और बालों को नुकसान होता है.

एक्सपर्ट के मुताबिक ब्रेक लेकर खाना चाहिए

एक्पर्टस का मानना है कि दूध और प्याज को खाने के बीच कम से कम तीन से चार घंटे का अंतर होना चाहिए. वर्ना ये आपके इम्यून सिस्टम को बुरी तरह नुकसान पहुंचा सकता है. कुछ का मानना है कि बार-बार इस कॉम्बिनेशन को खाने से चरम रोग की समस्या हो सकती है. ऐसे में बेहतर होगा कि दूध पीने के कम से कम एक घंटे का ब्रेक लेने के बाद फल खाएं.

ये भी पढ़ें - डायबिटीज को बुलावा दे रही है आपकी रात में जागने की आदत, एक्सपर्ट ने किया खुलासा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

foods that weaken immune system white sauce pasta immune system foods that weaken your immune system White Sauce Pasta Recipe
Advertisment