Advertisment

Skin Care: अब घर पर पाएं पार्लर जैसा ग्लो, इस तरीके से बनाएं साबूदाने का फेस पैक

अगर आप साबूदाने का फेस पैक का इस्तेमाल अपने स्किन पर करते हैं तो इससे आपकी स्किन ग्लो करती है और इससे आपके चेहरे पर निखार आता है. जानकारी के अनुसार घर पर बनाया गया साबूदाने का फेस पैक से कई तरह की प्रॉब्लम्स दूर होती हैं.

Advertisment
author-image
Pooja Kumari
New Update
Skin Care
Advertisment

Sabudana Face Pack: अब तक आपने साबूदाने का इस्तेमाल खाने के लिए सुना होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि साबूदाना आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं. बता दें कि अगर आप साबूदाने का फेस पैक का इस्तेमाल अपने स्किन पर करते हैं तो इससे आपकी स्किन ग्लो करती है और इससे आपके चेहरे पर निखार आता है. जानकारी के अनुसार घर पर बनाया गया साबूदाने का फेस पैक से कई तरह की प्रॉब्लम्स दूर होती हैं. आइए जानते हैं कि आप इसे अपने घर पर कैसे बनाएं. 

Advertisment

ऐसे बनाएं घर पर साबूदाने का फेस पैक

बता दें कि साबूदाने का फेस पैक बनाने के लिए 2 चम्मच साबूदाने को थोड़ी देर के लिए पानी में भिगोकर छोड़ दें. इसके बाद जैसे ही साबूदाने सॉफ्ट हो जाएं, इसे एक पैन में डालकर इसमें थोड़ा पानी डालें.और फिर गैस को ऑन कर दें. जब तक इसका जैल जैसा पेस्ट न बन जाए, इसे पकाते रहें.  अब ठंडे साबूदाने को मिक्सी में डालकर अच्छी तरह से पीस लें. आखिरी में इसमें एक चम्मच 
पेस्ट में एक स्पून शहद, दो स्पून दही और चुटकी भर हल्दी मिलाएं और इसे अच्छे से मिक्स कर लें. 

ऐसे करें इस्तेमाल 

Advertisment

अब ये पेस्ट चेहरे पर लगाने के लिए तैयार है. साबूदाने के फेस पैक को अपने स्किन और गले पर अच्छे से अप्लाई करें. अगरआप अच्छा रिजल्ट पाना चाहते हैं तो इसे अपने स्किन पर लगभग 20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें. इसके बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. कुछ दिनों में आपको आपके चेहरे पर रिजल्ट खुद दिखने लगेगा. आपके जानकारी के लिए बता दें कि आप इसे हफ्ते में 2-3 बार जरूर इस्तेमाल करें. 

यहां जानें इसके फायदे

जानकारी के अनुसार साबूदाने में मौजूद तत्व आपके स्किन को हाइड्रेटेड रखने मदद करती है. इतना ही नहीं अगर आपकी स्किन भी ऑयली है, तो ये आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. साथ ही साबूदाने का फेस पैक आपकी त्वाच के निखार को कई गुना बढ़ा सकता है. अगर आप पहली बार इसका इस्तेमाल कर रहे हैं, तो एक बार थोड़े से स्किन पर अप्लाई करके टेस्ट जरूर करें. अगर इससे आपको कोई एलर्जी महसूस नहीं होती है, तभी आप इसे अपने स्किन पर लगाएं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Love Marriage: सब कहते हैं बकवास....तो यहां जान लीजिए लव मैरिज के ये बड़े फायदे

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Skin Care Skin care tips Sabudana face pack
Advertisment
Advertisment