Advertisment

होटल में इतनी अजीब चीजें छोड़ जाते हैं लोग, देखकर स्टाफ भी रह जाता भौचक्का

Strangest Items Left in Hotels: होटल. कॉम (Hotels.com)की रिपोर्ट के मुताबिक, 10% होटलों ने बताया कि उन्होंने मेहमानों के डेंचर्स (दांत) तक रूम में पाए गए हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
Hotels

Hotel

Strangest Items Left in Hotels: कभी घूमने तो कभी किसी काम से जब लोग बाहर जाते हैं तो कई बार होटल में स्टे करते हैं. होटल का रुम छोड़ते समय कई बार लोग कुछ चीजों को भी गलती से वहां छोड़ देते हैं. कई बार ये चीजें इतनी अजीब या महंगी होती हैं कि होटल का स्टाफ भी इसे देखकर भौचक्का रह जाता है. हाल में आई होटल. कॉम (Hotels.com)की रिपोर्ट के मुताबिक, 10% होटलों ने बताया कि उन्होंने मेहमानों के डेंचर्स (दांत) तक रूम में पाए गए हैं. आपको पढ़ने में ये थोड़ा अजीब लगे सच में ऐसा होता है. मेहमानों द्वारा सबसे ज्यादा छोड़ी गई चीजों में मोबाइल चार्जर, गंदे कपड़े, पावर अडैप्टर, मेकअप और टॉयलेट्रीज शामिल हैं. आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से. 

Advertisment

6 मिलियन डॉलर की रोलेक्स घड़ी भूला शख्स 

होटल्स.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक होटल में रहते हुए एक शख्स अपनी 6 मिलियन डॉलर की रोलेक्स घड़ी भूल गया. आप सोचेंगे कि इतनी बेशकीमती चीज कोई कैसे छोड़ सकता है, लेकिन लोग कई बार जल्दबाजी में ऐसी गलती कर देते हैं. होटल में लोग लग्जरी हर्मेस बिर्किन बैग भी छोड़ चुके हैं. दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड्स में से एक है.और जिसकी कीमत लाखों में होती है. इसके अलावा लोग सगाई की अंगूठी तक छोड़ जाते हैं. 

मिली ये अजीबोगरीब चीजें 

Advertisment

रिपोर्ट में जब चीजों का जिक्र किया गया तो ये वाकई हैरान करने वाला था. होटल में लोग इतनी अजीबोगरीब चीजें छोड़ कर गए जिनके बारे में पढ़कर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.  इस लिस्ट में  एक पालतू छिपकली और एक चूजा भी शामिल हैं.  होटल्स.कॉम ने बताया कि छिपकली और चूजे को उनके मालिकों के पास सुरक्षित पहुंचा दिया गया.

एक दांत, पूरे पैर के दो प्लास्टर भी छोड़े 

इस लिस्ट में कार की चाबियां और डॉक्युमेंट्स, कार का टायर तो शामिल है ही. लेकिन क्या आप यकीन करेंगे की लोग अपना एक दांत और पूरे पैर के दो प्लास्टर भी होटल में छोड़ कर जा सकते हैं. इसके अलावा नकदी के बंडल भी यहां कई बार मिले.

Advertisment

रूम सर्विस के लिए अजीब रिक्वेस्ट्स 

होटल्स में की गई सबसे अजीब रूम सर्विस रिक्वेस्ट्स में बच्चे के लिए एवियॉन से भरा टब, पालतू जानवर के लिए कस्टमाइज्ड एलर्जन मेन्यू, जली हुई ब्रेड, कैवियार हॉट डॉग, ताजा बकरी का दूध और 4 पाउंड केले भी शामिल हैं. इस रिपोर्ट ने होटल इंडस्ट्री की कुछ बेहद अजीब और मजेदार घटनाओं को उजागर किया है, जिसने सबको चौंका दिया है!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Advertisment

यह भी पढ़ें: Travel: मानसून के मौसम में दिल्ली के आसपास घूमने लायक बेहतरीन जगहें!

Travel Oyo Lost Luxury Items in Hotels Strangest Items Left in Hotels Unusual Lost and Found Items Hotels.com Lost and Found List hotel tour
Advertisment
Advertisment