Advertisment

Nailpolish Hack: सूई में धागा डालने से लेकर फटे कपड़े को ठीक करने के लिए करें नेलपॉलिश का इस्तेमाल, जानिए कैसे

Nailpolish Hack: सुंदर नाखुन हर लड़की को पसंद होते है. उन सुंदर नाखुन के लिए लड़कियां एक से एक नेलपॉलिश का इस्तेमाल करती है. वहीं ज्यादातर लड़की नेलपॉलिश को खरीदने के लिए हजारों रुपयों का इस्तेमाल करती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
राजस्थान (26

Nailpolish Hack

Nailpolish Hack: नेलपॉलिश का इस्तेमाल करके नाखूनों की खूबसूरती में चार चांद लग जाते है. लेकिन वहीं अगर नेलपॉलिश का इस्तेमाल सही तरीके से नहीं हुआ है तो आपके हाथ बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते है. लेकिन क्या आप जानती है कि नेलपॉलिश का नेल्स के अलावा भी काफी चीजों के लिए इस्तेमाल होता है. आइए आपको बताते है कि आप नेल्स की खूबसूरती को बढ़ाने के अलावा नेल्स का इस्तेमाल और किन चीजों के लिए कर सकती है. 

Advertisment

फटे कपड़ों को ऐसे ठीक करें 

अगर आपके किसी फेवरेट कपडे में छेद हो गया है और आप उसे ना तो फेंकना चाहती है और ना ही आप उसे सूई धागे से सिलना चाहती है. इसके लिए आपको उस छेद वाली  जगह पर नेलपेंट डालनी है. जिसके बाद वो छेद बंद हो जाएगा और आप उस ड्रेस को पहन सकती है. 

ईयररिंग्स का स्टोन चिपकाएं 

अगर किसी ज्वैलरी का स्टोन निकल जाएं, तो वो काफी खराब लगती है. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं बस ट्रांसपैरेंट नेलपॉलिश को लगाएं और स्टोन चिपका दें. आपकी स्टोन वाली ज्वैलरी कभी पुरानी और बेकार नहीं होगी. इसके अलावा आप अपनी ज्वैलरी को जंग से बचाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते है. 

दरवाजे- टेबल के लिए करें यूज 

अगर आपके घर के दरवाजे या टेबल का कोई हिस्सा काफी ज्यादा रफ हो गया है, तो आप उसपर नेलपेंट लगा देंगे तो वो काफी स्मूथ हो जाएगा. वहीं अगर किसी जगह का पेंट हट गया है या निकल गया है तो वहां भी आप नेल पेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

नाखून टूटना

लंबे नाखून लड़कियों को काफी पसंद होते है. वहीं अगर हमारा थोड़ा सा भी नाखून टूट जाएं, तो मूड़ खराब हो जाता है. लेकिन अब आपको मूड खराब करने की जरूरत नहीं है. अब आप इसके लिए टिश्यू पेपर का टुकड़ा ले और टूटे हुए नाखून के बीच मे रखें और ट्रांसपैरेंट नेलपेंट लगा ले. इसके बाद आप कलरफुल नेलपेंट लगा सकते हैं. 

सूई में धागा 

Advertisment

काफी लोग ऐसे होते है. जिन्हें सूई में धागा डालने में दिक्कत होती है. जिसके लिए उन्हें किसी और का वेट करना पड़ता है कि कब कोई आएगा और हम सूई में धागा दलवाएंगे. लेकिन अब आपको इसमें 

टाइम बर्बाद करने की जरूरत नहीं है. आप धागे के सिरे पर नेलपेंट लगा दें और सूखते ही सूई में डाल दें. 

एक्सपायर नेलपेंट का ऐसे करें इस्तेमाल 

अगर आपकी नेलपेंट एक्सपायर हो गई है, तो आप उसे पेंटिंग कलर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इससे दीवारों को डिजाइन कर सकते हैं. वहीं यह एक्सपायर नेलपेंट के लिए एक अच्छा ऑपशन है. 

 

 

lifestyle News In Hindi benefits of nailpolish Nailpolish history of nailpolish nailpolish hack
Advertisment
Advertisment