Advertisment

Karwa Chauth Gifts For Wife: करवा चौथ पर पत्नी को क्या देना चाहिए? यहां जानें गिफ्ट आइडियाज

करवा चौथ पर पति अपनी जीवनसंगिनी को तोहफा देते हैं. अगर आप भी इस कंफ्यूजन में हैं की करवा चौथ पर पत्नी को क्या देना चाहिए तो यहां हम आपके लिए कुछ गिफ्ट आइडियाज लेकर आए हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
top 5 best gift ideas for wife on karwa chauth festival

top 5 best gift ideas for wife on karwa chauth festival

Advertisment

Karwa Chauth Gifts For Wife: करवा चौथ का व्रत सुहागिनों के लिए सभी व्रतों में सबसे अधिक महत्व रखता है. इस दिन वे अपने सुहाग की रक्षा, दीर्घायु और खुशहाली के लिए सुबह से लेकर रात चांद निकलने तक अन्न, जल का त्याग कर व्रत रखती हैं. इस बार करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर 2024 दिन रविवार को रखा जाएगा. ऐसी मान्यता है कि जीवनसाथी के लिए निर्जला उपवास करने वाली महिलाओं को उनके पति का साथ मिलता है. वहीं इस दिन पति अपनी जीवनसंगिनी को करवा चौथ पर तोहफा देते हैं. अगर आप भी इस कंफ्यूजन में हैं की करवा चौथ पर पत्नी को क्या देना चाहिए (What should one give to wife on Karva Chauth)तो यहां हम आपके लिए कुछ गिफ्ट आइडियाज लेकर आए हैं. 

करवा चौथ गिफ्ट आइडिया (karwa chauth gift ideas)

पुरुषों को गिफ्ट खरीदते वक्त कई बार कन्फ्यूजन हो जाती है कि आखिर ऐसा क्या दें कि उनकी लाइफ पार्टनर को पसंद आए. गिफ्ट ऐसा होना चाहिए जिसे देखकर वाइफ के चेहरा खुशी से खिल उठे. 

मेकअप कॉम्बो

करवा चौथ के लिए आप अपनी वाइफ के लिए आप एक अच्छा मेकअप का कॉम्बो तैयार करवाकर दे सकते हैं. इसमें आप कुछ खास चीजें जैसे सिंदूर, महावर, काजल, बिंदी, चूड़ी-चूड़ा का सेट आदि जरूर रखवाएं. भले ही ये आज के वक्त में सुनने में थोड़ा अजीब लगे, लेकिन ज्यादातर लड़कियां अपने पति से महंगे गिफ्ट की बजाय उनसे मिली सुहाग की चीजों को देखकर ज्यादा खुश होती हैं.

चॉकलेट और टेडी बियर 

करवा चौथ के लिए वाइफ को गिफ्ट देना है तो उनके लिए पसंदीदा फ्लेवर्स की कुछ चॉकलेट्स का पैक तैयार करवाएं और साथ में टेडी बियर लें. इसके अलावा आप एक गुलाब का फूल या फिर पूरा वंच खरीद सकते हैं. ये गिफ्ट देखकर आपकी वाइफ जरूर खुश होगी.

हेल्दी चीजों का कॉम्बो सेट

करवा चौथ पर आपकी वाइफ को हेल्दी चीजों का कॉम्बो सेट दे सकते हैं. अगर आपकी पत्नी फिटनेस फ्रीक हैं तो उनको उनके वर्कआउट से जुड़ी चीजें गिफ्ट कर सकते हैं. जैसे योगा मेट के साथ योग या वर्कआउट क्लोथ्स, एक अच्छी बोतल या शेकर, स्मार्ट वॉच और जंपिंग रोप का सेट बनवाकर गिफ्ट करें.

ट्रेंडी ज्वेलरी 

अगर कुछ कॉमन गिफ्ट की बात करें तो आप अपनी वाइफ को ट्रेंडी ज्वेलरी (trendy jewelery) का सेट दे सकते हैं या फिर आपकी वाइफ को गोल्ड, सिल्वर, डायमंड जो भी पसंद हो उसकी रिंग, ईयररिंग आदि गिफ्ट करें. इसके अलावा आप उन्हें हील्स, वॉच, एक बढ़िया साड़ी या ड्रेस, पर्स जैसी चीजें भी गिफ्ट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : दीपावली पर क्या नहीं देना चाहिए? गरीब नहीं होना चाहते तो भूलकर न दें ये 5 चीजें

 

Karwa Chauth karwa chauth gifts karwa chauth gift ideas karwa chauth, karwa chauth gifts Karwa Chauth Gifts For Wife
Advertisment
Advertisment