Advertisment

बारिश के मौसम में दिल्ली की ये जगह हैं रोमांटिक डेट के लिए बेस्ट, पार्टनर के साथ करें प्लान

असल में जब भी मौसम अंगड़ाई लेता है तो सबसे पहला ख्याल पार्टनर का ही आता है. रोमांटिग वॉक हो या फिर बैठकर दिल की बातें करना, मौसम अच्छा हो तो सबकुछ और ज्यादा रोमांटिक लगने लगता है.

author-image
Neha Singh
New Update
romantic date place in delhi

Travel Tips: दिल्ली-NCR में रिमझिम बारिश ने दस्तक दे दी है. मौसम रोमांटिक हो गया है. ऐसे में पार्टनर के साथ घूमने के लिए यह परफेक्ट टाइम है. असल में जब भी मौसम अंगड़ाई लेता है तो सबसे पहला ख्याल पार्टनर का ही आता है. रोमांटिग वॉक हो या फिर बैठकर दिल की बातें करना, मौसम अच्छा हो तो सबकुछ और ज्यादा रोमांटिक लगने लगता है. अगर आप भी यही सोच रहे हैं कि रोमांटिक डेट (Romantic Date) पर कहां जाए तो दिल्ली की ऐसी कुछ जगह हैं जो आपके लिए एकदम परफेक्ट रहेंगी. यहां कपल्स यादगार पल बिता सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में. 

Advertisment

दिल्ली हाट 

Delhi Haat

बारिश के शानदार मौसम में आप दिल्ली हाट (Dilli Haat) जाने का प्लान बना सकते हो. यहां आपको खरीदारी के लिए अलग-अलग सामान, खानपान और सुंदर चित्रकारी वगैरह सबकुछ मिलेगा. यहां साथ में घूम-फिर सकते हैं, आसपास की खूबसूरती का लुत्फ उठा सकते हैं, कुछ खरीद सकते हैं, एक्जिबिशन वगैरह देख सकते हैं और चाहे तो अलग-अलग राज्यों के खानपान का लुत्फ उठा सकते हैं.

Advertisment

कनॉट प्लेस 

Delhi Connaught Place

बारिश अगर तेज हो तो कनॉट प्लेस यानी सीपी भी आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन है. इसे  दिल्ली का दिल कहते हैं. यहां कोलोनिअल इंफ्लुएंस की इमारतों के बीच शॉपिंग, खानपान और अलग-अलग एक्टिविटीज के लिए गेमिंग कॉम्पलेक्स वगैरह सबकुछ हैं. यहां सेंट्रल पार्क में जाकर बैठा जा सकता है, किसी कैफे में कुछ खा पी सकते हैं, अपने पसंद की कोई चीज खरीद सकते हैं या फिर पढ़ने का शौक है तो बुक स्टोर से किताबें ले सकते हैं.

Advertisment

महरौली आर्कियोलॉजिकल पार्क 

Mehrauli Archaeological Park

कुतुब मीनार से कुछ ही मिनट दूर स्थित महरौली आर्कियोलॉजिकल पार्क पार्क बेहद शांत जगह है. यहां ढेरों ऐतिहासिक इमारतें, 200 एकड़ में फैला पार्क और खूबसूरत फूलों की क्यारियां हैं. यहां अपने पार्टनर (Partner) के साथ सैर करने निकला जा सकता है. चाहे तो पास ही स्थित कुतुब मीनार घूमकर भी आ सकते हैं.

Advertisment

लोधी गार्डन

Lodhi Garden

दिल्ली की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है लोधी गार्डन. यह एक अच्छा पिकनिक स्पॉट भी है, कपल्स के लिए डेट पर जाने के लिए भी अच्छा है और लोग यहां एक्सरसाइज करने भी आते हैं. कपल्स यहां वॉक करने आ सकते हैं, यहां खूबसूरत नजारे देख सकते हैं, ढलते सूरज की लालिमा में एकदूसरे से प्यार का इकरार और इजहार कर सकते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : इन जगहों पर जाएं घूमने, बिना पैसा खर्च किए रुकने का मिलेगा फायदा

Connaught Place Delhi Haat How do you travel tips budget travel tips romantic date place in delhi travel tips Daily Travel Tips monsoon travel tips
Advertisment
Advertisment