Advertisment

किसी स्वर्ग से कम नहीं सिलीगुड़ी की ये जगहें, मानसून के मौसम में जरूर जाएं!

Best Places in Siliguri: मानसून के मौसम में अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं, यहां जाकर आप अपने दोस्तों के साथ मौज मस्ती कर सकते हैं. सिलीगुड़ी एक घूमने लायक बेहद खास जगह है. जहां आप अपने दोस्तों के साथ खूब इंजॉय कर सकते हैं.

author-image
Rajvant Prajapati
एडिट
New Update
Best Places in Siliguri

Best Places in Siliguri

Best Places in Siliguri: यदि आप भी यात्रा करने के शौकीन और साहसी हैं तो आज हम आपको सिलीगुड़ी की सैर कराते हैं. यहां, आपको पार्क, मठ, तीर्थस्थल, चाय के बागान और प्रसिद्ध दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे मिल जाएंगे. मानसून के मौसम में अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं, यहां जाकर आप अपने दोस्तों के साथ मौज मस्ती कर सकते हैं. सिलीगुड़ी एक घूमने लायक बेहद खास जगह है. जहां आप अपने दोस्तों के साथ खूब इंजॉय कर सकते हैं. बरसात के मौसम में यहां पर लाखों की संख्या में पर्यटक घूमने आते हैं. अगर आप भी सिलीगुड़ी आने का प्लान कर रहे हैं, तो यहां की हसीन वादियां, घने जंगल, पहाड़ का दीदार कर सकते हैं. आइए सिलीगुड़ी के बारे में जानते हैं.

Advertisment

वाइल्डलाइफ सैंक्चुरी

सिलीगुड़ी से कुछ ही दूरी पर स्थित आप महानंदा वाइल्डलाइफ सैंक्चुरी घूमने जा सकते हैं. यहां आप कई तरह के खूबसूरत पक्षियों और जानवरों को देख सकते हैं. बारिश के मौसम में यहां आने के बाद आपको स्वर्ग का अहसास होगा. साथ ही आप सिलीगुड़ी का चिड़ियाघर भी जा सकते हैं. यहां आपको कई तरह के खतरनाक जानवर देखने को मिलेंगे. 

चाय के बागान

सिलीगुड़ी में कई सारे चाय के बागान है, जहां जाकर आप ताजी चाय पत्ती बनाने की प्रक्रिया देख सकते हैं. यहां आप अपने दोस्तों परिवार वालों के साथ फोटोशूट भी करा सकते हैं. यहां आपको चारों ओर हरा भरा देखने को मिलेगा. 

बुक्सा किला

अगर आप सिलीगुड़ी के ऐतिहासिक जगहों पर जाना चाहते हैं, तो आप अपने दोस्तों के साथ बुक्सा किला घूम सकते हैं. यहां आपको इतिहास से जुड़ी कई सारी चीजें देखने को मिलेगी. प्रसिद्ध बुक्सा किला पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के बुक्सा टाइगर रिजर्व में 867 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. यह पूर्वी भारत के सबसे पुराने किलों में से एक है. डुआर्स में बुक्सा टाइगर रिजर्व में आने वाले लोगों के लिए यह सबसे फेमस पर्यटन स्थलों में से एक है.

Janmashtami 2024: इस वीकेंड दिल्ली के पास स्थित इन जगहों को करें एक्सप्लोर!

करन डम

सिलीगुड़ी एक बेहद खूबसूरत शहर है, जो अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए फेमस है. सिलीगुड़ी से कुछ ही दूरी पर मौजूद करन डम एक पहाड़ी क्षेत्र है, जहां से आप हिमालय की पहाड़ियों का शानदार नजारा देख सकते हैं. यह जगह फोटोशूट के लिए बेस्ट है. 

Monsoon Best Places siliguri worlds best places siliguri news
Advertisment
Advertisment