Advertisment

अक्टूबर महीने में दार्जिलिंग के पास घूमने की ये खूबसूरत जगहें, खूबसूरती मोह लेगी मन!

Best Tourist place in October 2024 : भारत में ऐसी कही जगहें हैं, जहां आप घूम सकते हैं. इन्हीं में एक है पश्चिम बंगाल का दार्जिलिंग. पहाड़ों की रानी कहे जाने वाला पश्चिम बंगाल का दार्जिलिंग फेमस पर्यटन स्थल है. आइए जानते हैं दार्जिलिंग के कुछ पर्यटन स्थल के बारे में विस्तार से.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
f

Best Tourist place in October (Social Media)

Advertisment

Best Tourist place in October 2024 : आज के इस भागदौड़ की जिंदगी में अक्सर लोगों को नई-नई जगहों पर घूमना पसंद होता है. भारत में ऐसी कही जगहें हैं, जहां आप घूम सकते हैं. इन्हीं में एक है पहाड़ों की रानी कहे जाने वाला पश्चिम बंगाल का दार्जिलिंग. दार्जिलिंग फेमस पर्यटन स्थलों के नामों में गिना जाता है.  इसके आसपास कई ऐसी जगहें हैं, जहां आप अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ जा सकते हैं. आइए जानते हैं दार्जिलिंग के कुछ पर्यटन स्थल के बारे में विस्तार से.

दार्जिलिंग हिल्स स्टेशन

पश्चिम बंगाल का दार्जिलिंग हिल्स स्टेशन बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है. यह पूर्वी हिमालय की तलहटी में समुद्र तल से 2 हजार मीटर से अधिक की ऊंचाई पर स्थित है. यहां आप अक्टूबर महीने में अपने परिवार वालों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.

रिम्बिक हिल स्टेशन

रिम्बिक हिल स्टेशन दार्जिलिंग से लगभग 56 किलोमीटर पर स्थित है. यह जगह ट्रेकिंग के लिए बेस्ट माना जाता है. यहां की प्राकृतिक सुंदरता और गांव हरे-भरे जंगलों, नदी और पहाड़ों की वादियां आपके मन को मोह लेगी. आप इस जगह अक्टूबर के महीने में घूमने आ सकते हैं.

हिमाचल की चोटियां

हिमाचल की चोटियां और यहां के नज़ारे लोगों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं. यहां आप अक्टूबर महीने में दोस्तों, परिवार और सभी लोगों के साथ ट्रिप का प्लान बना सकते हैं.

टाइगर हिल

टाइगर हिल दार्जिलिंग से लगभग 11 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बेहद खूबसूरत जगह है. यहां पर सुबह के समय सूर्योदय देखने के लिए लोग काफी दूर- दूर से जाते हैं.

कलिम्पोंग

कलिम्पोंग दार्जिलिंग से लगभग 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. यह जगह बौद्ध मठों, ब्रिटिश काल की इमारतों और सुंदर बगीचों के लिए जाना जाता है. यहां आप अक्टूबर महीने में अपने परिवार वालों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.

ये 5 आदतें आपके यौन जीवन के लिए हो सकती हैं खराब, जानिए क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट!

लावा और लोलेगांव

लावा और लोलेगांव दार्जिलिंग के पास स्थित ये हिल स्टेशन अपनी सुंदरता के लिए जाने जाते हैं. लावा से हिमाचल की सुंदर वादियों को अक्टूबर महीने में देख सकते हैं. जंगल सफारी के लिए भी यह जगह काफी शानदार है.

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Best Tourist Places India's Best Tourist Places Best Tourist Place best tourist place in india
Advertisment
Advertisment