Advertisment

मानसून में दिल्ली के इन खूबसूरत जगहों का जरूर करें दीदार, यादगार बन जाएगी ट्रिप

Monsoon Travel: अगर आप दिल्ली में रहते हैं और मानसून में घूमने के लिए किसी खास जगह की तलाश में हैं, तो हम आपको कुछ अच्छी जगहों के बारे में बता सकते हैं जहां आप अपने दोस्त या परिवार के साथ मानसून में जा सकते हैं.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
best tourist place

Best tourist place (Social Media)

Monsoon Travel: मानसून में मौसम में हर किसी का घूमने करता है. ऐसे में मानसून अधिकतर लोग अपने आस-पास की जगहों पर इस मौसम का लुत्फ उठाना पसंद करते हैं. अगर आप दिल्ली में रहते हैं और मानसून में घूमने के लिए किसी खास जगह की तलाश में हैं, तो हम आपको कुछ अच्छी जगहों के बारे में बता सकते हैं जहां आप अपने दोस्त या परिवार के साथ मानसून में जा सकते हैं.

Advertisment

अमृत उद्यान

भारत की राजधानी दिल्ली का अमृत उद्यान राष्ट्रपति भवन का भव्य बागीचा है, जिसमें लाखों तरह के फूल और पौधे हैं. वैसे तो ये गार्डन फरवरी से मार्च के महीने में खुलता है, लेकिन इस बारे इसे अगस्त में भी खोला गया है. 16 अगस्त से 15 सितंबर तक इस गार्डन को इस साल पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया है. मानसून के मौसम में इस उद्यान की खूबसूरती देख कर आपको यहां से आने का मन नहीं करेगा आपको एक बार जरूर यहां जाना चाहिए.

लोटस टेम्पल

लोटस टेंपल या कमल मंदिर, भारत की राजधानी दिल्ली के नेहरू प्लेस (कालकाजी मंदिर) के पास स्थित है. यह अपने आप में एक अनूठा मंदिर है. इस मंदिर की कमल के फूल जैसी आकृति बारिश के मौसम में और भी खूबसूरत लगती है. मानसून में मंदिर के चारों ओर हरियाली से भर जाते हैं, जो एक शांतिपूर्ण वातावरण बनाते हैं. इस मंदिर में आप आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ आ सकते हैं. लोटस टेम्पल के आसपास के क्षेत्र में कई होटल और कैफे हैं, जहां आप खाने-पीने का आनंद ले सकते हैं.



हुमायूं का मकबरा

हुमायूं मकबरा मुगल वास्तुकला से प्रेरित है. यह मकबरा दिल्ली का एक प्रमुख ऐतिहासिक स्थल है. हुमायूं मकबरा मुगल शासक हुमायूं की कब्र पर बनाया गया है. मानसून के मौसम में मकबरे की खूबसूरती में और भी खूबसूरत हो जाती है. यहां की खूबसूरती और शांति आपके मन मोह लेगी. इस मकबरे के हर तरफ मानसून के मौसम में फूलों से भर जाते हैं, जो एक मनमोहक और अकर्षक दृश्य बनाते हैं. हुमायूं मकबरा इतना खूबसूरत है कि इसकी तारीफ करते नहीं थकेंगे.

इसके अलावा मानसून के मौसम में दिल्ली के इन जगहों पर जाकर आप खूबसूरती और संस्कृति का अनुभव कर सकते हैं. जैसे कुतुब मीनार, रॉड टेम्पल, अक्षरधाम मंदिर आदि भी घूम सकते हैं.

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Advertisment

 

best tourist places for monsoon best tourist places for monsoon season Best Tourist Place best tourist place in monsoon best tourist place in india Best Tourist Places
Advertisment