Advertisment

इस वीकेंड दिल्ली की इन जगहों का करें दीदार, खूबसूरती मोह लेगी मन!

Best Tourist Places in Monsoon: आज हम आपको दिल्ली की कुछ खास जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप मानसून के मौसम में अपने परिवार और दोस्तों के साथ जा सकते हैं. और मानसून का आनंद ले सकते हैं.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
प

Best Tourist Places in Monsoon (Social Media)

Best Tourist Places in Monsoon: मानसून के मौसम में हर काई घूमने का शौकीन होता है. बारिश में दिल्ली की प्राकृतिक सुंदरता और बढ़ जाती है. चारों दिशाओं में हरियाली और रंग-बिरंगे फूलों की खूबसूरती देखने का मन इसी मौसम में करता है. आज हम आपको दिल्ली की कुछ खास जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप मानसून के मौसम में अपने परिवार और दोस्तों के साथ जा सकते हैं. और मानसून का आनंद ले सकते हैं.

Advertisment

लोधी गार्डन

दिल्ली में स्थित लोधी गार्डन घूमने के लिए बेहद खूबसूरत जगह है. मानसून के मौसम में यहां की प्राकृतिक सुंदरता आपके मन को मोह लेगी. यहां आप अपने पार्टनर या दोस्त के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं. लोधी गार्डन का वातावरण बारिश के मौसम बेहद ही खूबसूरत और सुनहरा लगता है. बरसात के बाद यहां पर आपको तरह-तरह के फूलों को देखने का मौका मिलेगा साथ ही गीली घास और प्रकृति का मनमोहक दृश्य में समय बिता पाएंगे.

हुमायूँ का मकबरा

दिल्ली का हुमायूँ का मकबरा ऐतिहासिक इमारत और मुगल वास्तुकला से प्रेरित मकबरा स्मारक है. यहां मानसून के मौसम में चारों तरफ हरियाली ही हरियाली नजर आती है. बरसात के बाद यहां का दृश्य और भी खूबसूरत हो जाता है. .यहां आप अपने पार्टनर और परिवार वालों के साथ जा सकते हैं. 

अमृत उद्यान

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित अमृत उद्यान राष्ट्रपति भवन का बेहद सुंदर बागीचा है, जिसे देखने के लिए देश-विदेश से लाखों पर्यटक यहां आते हैं. इस उद्यान आपको कई प्रजाति के फूल और पौधे देखने को मिल जाएंगे. वैसे तो ये गार्डन फरवरी से मार्च में खुलता है, लेकिन साल बारे इसे अगस्त में भी खोला गया है. जो 16 अगस्त से 15 सितंबर तक इस गार्डन को पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया है. बारिश के मौसम में इस बगीचे की खूबसूरती देखने आपको एक बार जरूर जाना चाहिए. इसको नजदीकी मेट्रो स्टेशन केंद्रीय सचिवालय है.

मानसून में दिल्ली के इन खूबसूरत जगहों का जरूर करें दीदार, यादगार बन जाएगी ट्रिप

सुंदर नर्सरी

Advertisment

दिल्ली का सुंदर नर्सरी पार्क मानसून के मौसम में यह काफी ज्यादा खूबसूरत है. यहां कई ऐतिहासिक चीजे हैं, जैसे सुंदर बुर्ज, सुंदरवाला महल इसके अलावा इसके अलावा सुंदर नर्सरी में आपको विभिन्न प्रकार के पेड़-पौधे भी है.  इस नर्सरी पार्क में आप अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ शोर-शराबे से दूर एक शांत और शांत वातावरण में समय बिता सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

best tourist places for monsoon Best Tourist Place best tourist place in monsoon best tourist place in india Best Tourist Places
Advertisment