Advertisment

ये हैं दुनिया के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थल, जिन्हें देख होगा धरती पर स्वर्ग का अनुभव!

Best Travel Destinations: अगर आप भी घूमने के शौकीन हैं, तो आज हम आपको इस लेख में दुनिया के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों के बारे में बताते हैं जिसकी खूबसूरती लोगों के मन मोह लेती हैं. भारत के इन खूबसूरत पर्यटन स्थलों पर ज़िन्दगी में एक बार तो जाना चाहिए.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
f

Best Travel Destinations in The World (Social Media)

Best Travel Destinations in The World: दुनिया में कई पर्यटन स्थल हैं जो बेहद खूबसूरत और आकर्षक हैं और घूमने के लिए बहुत अच्छे हैं. हम आपको इस लेख में दुनिया के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों के बारे में बताते हैं जिसकी खूबसूरती लोगों के मन मोह लेती हैं. भारत के इन खूबसूरत पर्यटन स्थलों पर ज़िन्दगी में एक बार तो जाना चाहिए.

Advertisment

बाली

बाली इंडोनेशिया का एक खूबसूरत द्वीप प्रांत है, जिसे एशिया के सबसे बड़े द्वीपों में से एक माना जाता है. बाली अपने खूबसूरत समुद्री किनारों और प्राचीन मंदिरों के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है. दुनियाभर से यहां हर साल लाखों की संख्या में सैलानी छुट्टियां बिताने आते हैं. अगर आप बाली हनीमून के लिए आते हैं, तो प्रति व्यक्ति खर्चा $1,000 से $2,000 के बीच हो सकता है. यानी भारतीय रुपयों में ₹83980 से ₹167960 तक लग सकता है. जिसमें रहना, खाना और ट्रेवल का खर्चा शामिल हैं.

रोम

Advertisment

रोम को 7 पहाड़ियों का नगर भी कहा जाता है. 1871 में, यह शहर इटली साम्राज्य की राजधानी बन गया था इटली में  बसा रोम एक बेहद पुराना शहर है. पूरी दुनिया से लोग यहां के स्मारकों को देखने के लिए यहां आते हैं. यहां का ट्रेवी फाउंटेन दुनिया के सबसे खूबसूरत फाउंटेन में से एक है. इसके अलावा आप यहां हजारों साल पुरानी ऐतिहासिक इमारत कोलोसियम भी देख सकते हैं, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा अखाड़ा कहा जाता है.

मानसून में दिल्ली के इन खूबसूरत जगहों का जरूर करें दीदार, यादगार बन जाएगी ट्रिप

हनोई

Advertisment

लाल नदी के तट पर बसा हनोई शहर हजारों साल पुराना शहर वियतनाम की राजधानी है. इसे दुनिया के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों में से एक माना जाता है. यहां के म्यूजियम, ओपेरा हाउस और पेंटिंग्स देखकर दिल खुश हो जाता है. यहां देश विदेश से हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक घूमने आते हैं. अगर आप भी घूमने के शौकीन हैं तो एक बार जरूर आपको हनोई जाना चाहिए.

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

beautiful tourist place Best Tourist Place best tourist place in monsoon best tourist place in india Best Tourist Places In India Tourist Place
Advertisment
Advertisment