Advertisment

Dussehra Fair 2024: दशहरा मेला देखने के लिए ये हैं दिल्ली की शानदार जगह, दोस्तों संग जमकर करें मस्ती!

Dussehra Fair 2024: हर साल की तरह इस बार भी दिल्ली के कई स्थानों पर भव्य दशहरा उत्सव का आयोजन किया गया है. ऐसे में आप इस साल दशहरा मेले में दिल्ली की इन जगहों पर दोस्तों के साथ खूब मस्ती कर सकते हैं.

author-image
Rajvant Prajapati
एडिट
New Update
े

Dussehra Fair In Delhi (Social Media)

Advertisment

Dussehra Fair In Delhi 2024: नवरात्रि के त्योहार को मनाने बाद लोग 12 अक्टूबर यानि कि कल दशहरा मनाएंगे. ऐसे में कई जगहों पर मेले लगाए जाते हैं साथ ही रावण दहन के आयोजन भी होते हैं. जिसमें हजारों-लाखों लोग पहुंचते हैं. हर साल की तरह इस बार भी दिल्ली के कई स्थानों पर भव्य दशहरा उत्सव का आयोजन किया गया है. ऐसे में आप इस साल दशहरा मेले में दिल्ली की इन जगहों पर दोस्तों के साथ खूब मस्ती कर सकते हैं.

मेला देखने के लिए ये हैं दिल्ली की जगह-

लाल किला

हर साल लाल किले के मैदान में दशहरा पर मेले का आयोजन किया जाता है. यहां के मेले में आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ घूमने भी जा सकते हैं. इस मेले में आप शॉपिंग कर सकते हैं, इसके अलावा तरह-तरह के खाने-पीने का सामान भी खरीद सकते हैं और बड़े झूले पर झूल सकते हैं. लाल किले के मैदान में पहुंचने के लिए पास का मेट्रो स्टेशन लाल किला है.

रामलीला मैदान

राजधानी दिल्ली का रामलीला मैदान देशभर में मशहूर है. दशहरा देखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं. इसके अलावा झूले और तरह-तरह के पकवान के लिए भी यहां लंबी कतारें लगती हैं. आप यहां अपने दोस्तों के साथ दशहरा मेला देखने जा सकते हैं. यहां पर रावण, मेघान और कुंभकर्ण के भव्य पुतले भी जलाए जाते हैं. साथ ही इस रामलीला का सीधा प्रसारण टीवी पर भी किया जाता है. इस मेले का निकट मेट्रो स्टेशन दिल्ली गेट और नई दिल्ली हैं.

गीता कॉलोनी

दिल्ली की गीता कॉलोनी में नवरात्रि दिनों मेले का आयोजन किया गया है. यहां आप अपने दोस्तों के साथ भी जा सकते हैं. यहां आपको बड़े-बड़े झूलों पर झूलने के के साथ स्वादिष्ट व्यंजनों को खाने का मौका मिलेगा.यह मेला चाचा नेहरू अस्पताल के पास ही लगता है.

Dussehra 2024: दशहरे पर रावण दहन देखने के लिए दिल्ली की इन जगहों पर जरूर जाएं!

रोहिणी और जनकपुरी

दिल्ली के रोहिणी में भी दशहरा मेला भव्य आयोजित  किया जाता है. यह रोहिणी सेक्टर 11 का बहुत मशहूर मेला है. आप यहां अपने दोस्तों के साथ जा सकते हैं. इसके अलावा जनकपुरी में दशहरा मेला भी बहुत प्रसिद्ध है. अगर आप पश्चिमी दिल्ली में रहते हैं तो इस दशहरा मेला देखने के लिए जा सकते हैं.

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Dussehra Dussehra 2024 when is Dussehra 2024
Advertisment
Advertisment