Advertisment

Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर करें दिल्ली के इन खूबसूरत मंदिरों के दर्शन, होंगी हर मनोकामना पूरी!

Famous Ganesh Temple in Delhi: अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो इस गणेश चतुर्थी के त्योहार पर भगवान गणेश जी के मंदिर में दर्शन जरूर करने जाएं. आज हम आपको बताएंगे दिल्ली एनसीआर में गणेश जी के मंदिरों के बारे में बताते हैं. जहां आप गणेश चतुर्थी के अवसर पर जा सकते हैं.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
ganesh chatirthi

Famous Ganesh Temple (Social Media)

Famous Ganesh Temple in Delhi: हर साल गणेश चतुर्थी का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. गणेश चतुर्थी महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. इस साल गणेश चतुर्थी का त्योहार 07 सितंबर को मनाया जाएगा. इस दिन का भगवान गणेश के भक्तों को बेसब्री से इंतजार रहता है. इस मौके पर लोग गणेश जी के मंदिर में दर्शन के लिए भी जाते हैं. ऐसे में अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो इस गणेश चतुर्थी के त्योहार पर भगवान गणेश जी के मंदिर में दर्शन जरूर करने जाएं. आज हम आपको बताएंगे दिल्ली एनसीआर में गणेश जी के मंदिरों के बारे में बताते हैं. जहां आपको गणेश चतुर्थी के अवसर पर जरूर जाना चाहिए.

Advertisment

श्री सिद्धिविनायक मंदिर

भगवान गणेश का यह मंदिर दिल्ली के द्वारका सेक्टर 12 मेट्रो स्टेशन के पास है. यहां आप गणेश जी की विशाल प्रतिमा देख सकते हैं. श्री सिद्धिविनायक मंदिर की भव्यता को आप अपने फोन में भी कैप्चर कर सकते हैं. गणेश चतुर्थी के अवसर पर इस मंदिर में बप्पा के दर्शन करने जरूर जाएं.

गणेश मंदिर

दिल्ली का दिल कहा जाने वाला कनॉट प्लेस के बारे में तो हर कोई जानता है. यहां दिल्ली का सबसे प्रसिद्ध गणेश मंदिर भी है. इस मंदिर का निर्माण 18वीं शताब्दी में हुआ था. आपको बता दें कि यह मंदिर अपनी ऐतिहासिक विरासत के लिए भी जाना जाता है. गणेशोत्सव के दौरान यहां बेहद आकर्षक नजारा देखने को मिलता है. आने वाले इस गणेश चतुर्थी को आप जरूर दर्शन करने जाएं

मानसून में दिल्ली के इन खूबसूरत जगहों का जरूर करें दीदार, यादगार बन जाएगी ट्रिप

श्री गणपति मंदिर

दिल्ली का सबसे अमीर गांव कहा जानें वाला हौज खास, यहां भगवान गणेश जी का फेमस मंदिर बना है. माना जाता है कि ये दिल्ली के सबसे आधुनिक गणेश मंदिरों में से एक है. इस मंदिर का निर्माण वर्ष 2000 में किया गया था. हौज खास का यह मंदिर अपनी आधुनिक शैली के लिए जाना जाता है. यहां हर समय भक्तों की भीड़ नजर आती है. गणेश चतुर्थी के मौके पर आपको इस मंदिर के दर्शन जरूर करने चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Gad Ganesh Temple ganesh temple ganesh chaturthi 2024 date ganesh chaturthi 2024
Advertisment