Advertisment

Monsoon Romantic Place: इस मॉनसून अपने पार्टनर के साथ बनाए इन जगहों पर घूमने का प्लान, मिलेगा अलग ही सुकून

कुछ लोग तो घूमने के लिए मॉनसून का ही इतंजार करते हैं. भारत में घूमने के लिए कई जगह है. जहां पर मानसून में टूरिस्ट का तांता लगा रहता है. अगर आप कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए ये जगह बेस्ट है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Monsoon Romantic Place

Monsoon Romantic Place( Photo Credit : Social Media)

Monsoon Romantic Place: मानसून का मौसम एक ऐसा मौसम है जिसमें अच्छा खाना और घूमना ये दो काम करना पसंद आता है. कुछ लोग तो घूमने के लिए मॉनसून का ही इतंजार करते हैं. भारत में घूमने के लिए कई जगह है. जहां पर मानसून में टूरिस्ट का तांता लगा रहता है. अगर आप कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए ये जगह बेस्ट है. जहां शांति से आप अपना टूर इंजॉय कर सकते हैं.

Advertisment

असम माजुली 

नॉर्थ इस्ट घूमने के लिए बेस्ट जगह है, ऐसे में अगर आप घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए असम के माजुली में जा सकते है. ये ब्रह्मपुत्र नदी के बीचों बीट बसा हुआ है. जहां की खूबसूरती देखने लायक है.  गांव की लाइफ देखने के लिए आप इस जगह पर जा सकते हैं. हरी-भरी हरियाली और शांत पानी के बीच समय बिता सकते है.

जीरो, अरुणाचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश जीरो एक जगह है. हरे-भरे धान के खेतों, सुंदर नजारे और आदिवासी संस्कृति के लिए फेमस अरुणाचल प्रदेश में जीरो एक बेहतरीन जगह है. गांव की हेल्दी लाइफ आप देखना हो तो आप यहां जा सकते हैं नेचर लवर को ये जगह बहुत पसंद आने वाली है.  यहां पर्यटक आसपास के गांवों में ट्रैकिंग कर सकते हैं और प्रकृति के बीच कुछ समय बिता सकते हैं

नेतरहाट, झारखंड

नेतरहाट, झारखंड के नेतरहाट को 'छोटानागपुर की रानी' के रूप में जाना जाती है. यह एक बेहद ही सुंदर दिखने वाले हिल स्टेशन है. नेतरहाट मैगनोलिया प्वाइंट और नेतरहाट बांध जैसी जगहों से आप शानदार सन सेट और सन राइज के नजारों के लिए जाना जाता है. यहां पर घूमने फिरने के लिए काफी जगह हैं.

पश्चिम बंगाल कर्सियांग 

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में स्थित कुर्सियांग घूमने की एक बेस्ट जगह है. यहां के चाय के बगान और बाग बगीचों से घिरा हुआ है. ये शहर धुंध से ढका रहता है,इस शांति माहौल में आपको बहुत सुकून मिलेगा. अगर आप एक बिना भीड़ वाली जगह जाना चाहते हैं तो आपके लिए ये जगह बेस्ट है.

Crispy Corn Recipe: झटपट बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल में एकदम कुरकुरे और टेस्टी क्रिस्पी कॉर्न, जानें आसान रेसिपी

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Tourist Place IRCTC Tour Package monsoon
Advertisment
Advertisment