Advertisment

ज्यादा खूबसूरती.. ज्यादा किफायती.. जानें मालदीव से क्यों बेहतर है हमारा लक्षद्वीप

लक्षद्वीप या मालदीव.. क्या है टूरिज्म के लिए बेस्ट जगह? मालदीव और लक्षद्वीप दोनों ही दुनिया के खूबसूरत जगहों में शुमार है, दोनों ही जगह पर्यटकों के लिए किसी ड्रीम डेस्टिनेशन से कम नहीं..

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
Maldives_vs_Lakshadweep

Maldives_vs_Lakshadweep( Photo Credit : social media)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले, सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपने लक्षद्वीप दौरे की कई तस्वीरें पोस्ट की थीं, जिसमें वो इस खूबसूरत आइलैंड की सैर करते नजर आ रहे थे. साथ ही उन्होंने देशभर के लोगों को यहां पर घूमने आने की अपील भी की थी. अब पीएम मोदी की इन्हीं तस्वीरों को लेकर नया विवाद सामने आया है, दरअसल मालदीव के एक मंत्री समेत कई राजनेताओं द्वारा पीएम मोदी पर लगातार उल्टा-सीधा बयान दिया जा रहा था, जिसके बाद देश-दुनिया में ये मुद्दा चर्चा में है...

Advertisment

इसी बीच भारत और मालदीव के सोशल मीडिया यूजर्स इस मुद्दे पर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. साथ ही इसी बीच एक और सवाल, जो लोग काफी गूगल कर रहे हैं, वो है लक्षद्वीप या मालदीव.. क्या है टूरिज्म के लिए बेस्ट जगह, चलिए जानते हैं...

दरअसल, मालदीव और लक्षद्वीप दोनों ही दुनिया के खूबसूरत जगहों में शुमार है, दोनों ही जगह पर्यटकों के लिए किसी ड्रीम डेस्टिनेशन से कम नहीं.. चाहे सेलिब्रिटीज हो, या फिर आम लोग सभी टूरिज्म के लिए इन दोनों जगहों पर जाना पसंद कर रहे हैं. 

अगर खासतौर पर मालदीव की बात करें तो, कई सारी फेमस पर्यटक स्थल और हनीमून डेस्टिनेशन हैं, जहां आप नेचर की खूबसूरती का आनंद उठा सकते हैं. इनमें वाधू आईलैंड, विलिंगिली आईलैंड के साथ-साथ हुकुरू मिस्की, जोकि मालदीव की सबसे पुरानी और शानदार मस्जिदों में से एक. साथ ही सनसेट क्रूज मालदीव का लुत्फ उठा सकते हैं. हालांकि ध्यान रखें कि इन सब में आपका बहुत पैसा जाएगा, अगर आपका बजट मोटा हो, तभी इन मालदीव को घूमने के लिए चुनें. साथ ही ये भी ध्यान रखें कि, यहां आपको भीड़-भाड़ का सामना भी करना पड़ सकता है.

Advertisment

हालांकि इन जैसी और भी तमाम चीजों का लुत्फ आप कापी सस्ते और बेहतरीन ढंग से लक्षद्वीप में उठा सकते हैं. हाल फिलहाल में ये खूबसूरत आइलैंड मोस्ट सर्च्ड जगहों में शुमार हो गया है. यहां आप स्नॉर्कलिंग, खूबसूरत फिजाओं और आकर्षक नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं, और वो भी बिल्कुल ही कम कीमत में... आप यहां कवरत्ती द्वीप, अगाती द्वीप, कलपेनी द्वीप, कदमत द्वीप और मिनिकॉय द्वीप की सैर कर सकते हैं. अगर आप लक्षद्वीप अपने पूरे परिवार के साथ भी जाते हैं, तो भी ये टूर आपको काफी ज्यादा सस्ता पड़ेगा.

Source : News Nation Bureau

Maldives Tourism PM Modi Visit Lakshadweep island scuba diving
Advertisment
Advertisment