Advertisment

World Tourism Day 2024: विश्व पर्यटन दिवस पर अपने दोस्तों के साथ जाएं भारत की इन जगहों पर, सुंदरता मोह लेगी मन!

World Tourism Day 2024: आज के हम इस आर्टिकल में आपको भारत के कुछ प्रसिद्ध जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप विश्व पर्यटन दिवस पर अपने दोस्तों के साथ यात्रा का प्लान बना सकते हैं.

Advertisment
author-image
Rajvant Prajapati
New Update
s

World Tourism Day 2024 (Social Media)

Advertisment

World Tourism Day 2024: आज के इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हर किसी का घूमने का मन करता है. ऐसे में अगर आप किसी खास दिन का इंतजार कर रहे हैं तो इस आने वाली विश्व पर्यटन दिवस यानि 27 सितंबर को अपने दोस्तों के साथ यात्रा का प्लान कर सकते हैं. यह दिन यात्रा करने के लिए काफी अच्छा होता है, आज के हम इस आर्टिकल में आपको भारत के कुछ प्रसिद्ध जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप विश्व पर्यटन दिवस पर अपने दोस्तों के साथ यात्रा का प्लान बना सकते हैं.

Advertisment

कन्याकुमारी

कन्याकुमारी भारत के तमिल नाडु राज्य में स्थित है. कन्याकुमारी के एक तरफ अरब सागर है और दूसरी तरफ हिंद महासागर और बंगाल की खाड़ी है. यह स्थान चारों तरफ से पानी से घिरा हुआ है. यहां का नजारा भी बेहद खूबसूरत है. इस जगह पर आप  World Tourism Day के मौके पर दोस्तों के साथ आ सकते हैं.

दार्जिलिंग

Advertisment

आप  World Tourism Day पर दोस्तों के साथ भारत के राज्य पश्चिम बंगाल दार्जिलिंग जा सकते हैं. यह जगह  खूबसूरत स्थलों में से एक है. दार्जिलिंग को पहाड़ियों की रानी भी कहा जाता है. यहां आप दोस्तों के साथ घूमने के लिए 4-5 दिन का प्लान बना सकते है.

कश्मीर

कश्मीर की खूबसूरती के कारण कश्मीर को भारत में स्वर्ग कहा जाता है. यहां की खूबसूरत वादियां बेहद आकर्षक हैं.यहां की प्राकृतिक सुंदरता को देखने के लिए एक बारइस जगह पर आप  World Tourism Day के मौके पर दोस्तों के साथ जरूर जाएं.

Advertisment

उत्तराखंड

उत्तराखंड बहुत खूबसूरत जगह है. यहां का आध्यात्मिक एवं प्राकृतिक दृश्य अत्यंत मनोहारी है. अगर आप कम बजट में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां जा सकते हैं.

लेह

Advertisment

लद्दाख की राजधानी लेह है भारत के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है. गर्मी के मौसम में इस जगह की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है क्योंकि यहां चारों तरफ अलग-अलग तरह की बर्फ बिखरी होती है. इस जगह पर आप  World Tourism Day के मौके पर आपने दोस्तों के साथ आ सकते हैं.

मेघालय

भारत का पूर्वी राज्य मेघालय एक बेहद खूबसूरत जगह है. अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार इस जगह पर जरूर जाएं. आप यहां अकेले या दोस्तों के साथ जा सकते हैं.

Advertisment
ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है .

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

world tourism day wikipedia world tourism day world tourism day essay world tourism day activities
Advertisment
Advertisment