Advertisment

World Tourism Day 2024: विश्व पर्यटन दिवस पर अपने दोस्तों के साथ भारत इन खूबसूरत जगहों का करें दीदार!

Tourism Day 2024: आज हम आपको इस लेख में भारत की कुछ ऐसी शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप कम से कम बजट में विदेश जाकर मजा ले सकते हैं.

Advertisment
author-image
Rajvant Prajapati
New Update
[

Tourism Day 2024 (Social Media)

Advertisment

Tourism Day 2024: ज्यादातर लोगों को विदेश घूमने का मन होता है. लेकिन हर कोई किसी देश से बाहर यात्रा नहीं कर सकता. ऐसे में आज हम आपको इस लेख में भारत की कुछ ऐसी शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप कम से कम बजट में विदेश जाकर मजा ले सकते हैं.

Advertisment

विश्व पर्यटन दिवस पर अपने दोस्तों के साथ भारत इन जगहों पर घूमें-

मिनी स्विट्जरलैंड

हिमाचल प्रदेश की इस खूबसूरत जगह को मिनी स्विट्जरलैंड के नाम से भी जाना जाता है. ऐसे में आप विश्व पर्यटन दिवस पर अपने दोस्तों के साथ जा सकते हैं.

Advertisment

खज्जियार

सफेद बर्फ की चट्टानों से लेकर पहाड़, हरियाली, झीलें आदि खजियार आपका मन मोह लेंगे. ऐसे में आप इस जगह पर जाकर स्विट्जरलैंड जैसा आनंद ले सकते हैं.

मुन्नार

Advertisment

अगर भारत में मलेशिया के चाय बागानों का आनंद लेना हो तो केरल के मुन्नर को आप विश्व पर्यटन दिवस पर अपने दोस्तों के साथ देखने जा सकते हैं. यहां आपको खूब मजा आएगा. यहां के चाय बागानों की खूबसूरती देखकर आपका घर लौटने का मन नहीं करेगा. यहां घूमने के लिए आपको कई बेहतरीन जगहें मिल सकती हैं.

पुडुचेरी

भारत के यूरोप के नाम से मशहूर इस जगह पर आप विदेश यात्रा का मजा भी ले सकते हैं. पुडुचेरी की सुंदरता देखने के लिए हर साल लोग दूर-दूर से यहां आते हैं. ऐसे में आप विश्व पर्यटन दिवस पर अपने दोस्तों के साथ जा सकते हैं.

Advertisment

फ्रांस

फ्रांस की झलक देखने के लिए आप अपने दोस्तों के साथ पुडुचेरी जा सकते हैं. यहां के खान-पान से लेकर वास्तुकला और लोगों के रहन-सहन तक आपको फ्रांस बहुत पसंद आएगा.

World Tourism Day 2024: विश्व पर्यटन दिवस क्यों मनाते हैं, जानिए इस बार की थीम और इतिहास के बारे में...

Advertisment

अलेप्पी

भारत में विदेश का आनंद लेने के लिए आप अलेप्पी भी घूम सकते हैं. यहां आप पूर्व के वेनिस का आनंद ले सकते हैं.

World Tourism Day 2024: विश्व पर्यटन दिवस पर अपने दोस्तों और परिवार को भेजें ये संदेश , सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है .

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

tourism day world tourism day theme 2023 world tourism day wikipedia what is the colour theme for world tourism day? world tourism day which country was world tourism day first established in? world tourism day essay
Advertisment
Advertisment