त्योहारों पर ट्रेंडी स्टाइल से सजाएं थाली, इन Easy Hacks को करें ट्राई

सावन जब भी आता है, अपने साथ ढेर सारी खुशियों के साथ ढेर सारे त्योहार भी लेके आता है. सावन के आते ही लोगों में जोश भर जाता है. वहीं अब त्योहारों के लिए थाली डेकोरेट करने के लिए आप इन आइडियाज की मदद ले सकती हैं.

author-image
Nidhi Sharma
एडिट
New Update
pooja thali

सावन के शुरु होते ही हर कोई त्योहारों की तैयारी में लग जाता है. कभी हरियाली तीज तो कभी नाग पंचमी तो कभी रक्षाबंधन त्योहारों का सिलसिला यूहीं लगा रहेगा. त्योहार इतनी जल्दी आ जाते है कि प्रिपरेशन का टाइम ही नहीं लगता है. ऐसे में आप घर पर पहले ही कुछ प्रिपरेशन कर लें. जिससे आपके पास त्योहारों के लिए टाइम बच जाता है. सिर्फ इन थोड़ी सी चीजों से घर पर ही सजाएं सुंदर थाली. 

Advertisment

गोटा का करें इस्तेमाल 

गोटा वर्क काफी सुंदर और खूबसूरत लगता है. आप अपनी थाली पर साइड में गोटा चिपकाएं. इससे आपकी थाली में काफी स्पेस रहेगा. वैसे तो अगर आप चाहे तो गोटे को थाली के बीच में भी लगा सकती हैं. 

मिरर का करें यूज 

आप गोटा का इस्तेमाल करने के बाद उस पर मिरर भी चिपका सकती हैं. आप अलग अलग रंग के मिरर यूज कर सकती हैं. इससे आपकी थाली काफी सुंदर लगेगी. 

फूलों का करें इस्तेमाल 

आप थाली को सजाने के लिए फूलों का इस्तेमाल कर सकती हैं. आप अपनी थाली के साइड में फूलों को रखें और उससे सजाएं. इसके साथ ही आप पत्तियों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. 

बीच में लगाएं दिए 

आप अपनी थाली के बीच में दिए लगा लें. साथ ही साइड में अपना पूजा का सामान रखें.  

घूंघरू का करें इस्तेमाल 

Advertisment

आप इसके अलावा घूंघरू का भी इस्तेमाल कर सकती  हैं. आप थाली के साइड में घंघरू लगा सकती हैं. 

Home Decoration Ideas Home Decoration idea
Advertisment
Advertisment