Advertisment

Best Nail art: सावन में ट्राय करें ये बेहतरीन नेल आर्ट, बिना खर्च के घर पर बनाएं खूबसूरत डिजाइन

जगह-जगह पर नेल स्टूडियो खुल गए हैं जो नाखूनों को अलग-अलग तरीके से सजाने का काम करते हैं. अगर आपको भी नेल आर्ट करवाना है या फिर आप यह करवाने की शौकीन है आज हम आपको कुछ शानदार डिजाइन बताते हैं.

author-image
Neha Singh
New Update
nail (1)

Best Nail art: सावन के साथ त्योहारों का सीजन भी शुरू हो गया है. हरियाली तीज 7 अगस्त को है. भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन 19 अगस्त को है. ऐसे में लड़कियां और महिलाएं इसकी तैयारी में जुट गई हैं. कोई परिधानों को लेकर उत्साहित है तो कोई अपने लुक को लेकर कुछ नया ट्राय करने का प्लान बना रही हैं. आपके लुक में आपके खूबसूरत नेल भी चार-चांद लगाते हैं. हर महिला को अपने नाखूनों को खूबसूरत बनाकर रखना पसंद होता है. नाखून अगर सुंदर नजर आते हैं तो हमारे पूरे हाथ खूबसूरत दिखाई देते हैं. इनकी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए हम मेनेक्योर जैसे साधन भी अपनाते हैं. आजकल नेल आर्ट और नेल एक्सटेंशन का चलन काफी ज्यादा हो गया है. जगह-जगह पर नेल स्टूडियो खुल गए हैं जो नाखूनों को अलग-अलग तरीके से सजाने का काम करते हैं. अगर आपको भी नेल आर्ट करवाना है या फिर आप यह करवाने की शौकीन है आज हम आपको कुछ शानदार डिजाइन बताते हैं. सबसे खास बात यह है कि यह डिजाइंस आप घर में भी बिना खर्च के बना सकती हैं. 

Advertisment

ईयरबड्स के इस्तेमाल

nail1

ईयरबड्स के इस्तेमाल से नेल आर्ट बनाया जा सकता है. इसके लिए सबसे पहले आप अपने नाखूनों पर नेल पेंट लगा लें.   

दूसरे रंग का नेल पेंट 

nail2

ईयरबड्स का इस्तेमाल करते दूसरे रंग का नेल पेंट ले और नाखूनों पर डॉट्स के निशान लगाते हुए फूलों की डिजाइन बनाएं. जिग जैग लाइन भी बना सकते हैं. इससे नेल्स सुन्दर लगेंगे.   

नेल आर्ट

nail3

टूथपिक की मदद से खूबसूरत नेल आर्ट बना सकते हैं. आधे नाखूनों में नेल पेंट लगा लें. इसके बाद टूथपिक के पिछले भाग से दूसरे कलर की नेल पेंट से दो डॉट बनाना है. 

टूथपिक के अगले हिस्से से 

nail4

इसके बाद टूथपिक के अगले हिस्से से डॉट के नीचे कुछ कर्व डिजाइन बनाए. स्माइलिंग फेस बना सकते हैं. ये नेल आर्ट भी नाखूनों को खूबसूरत लुक देंगे.

यह भी पढ़ें : Raksha Bandhan 2024 Gifts Ideas : रक्षाबंधन पर बहन को दें ये खास तोहफा, यहां देखें 5 स्पेशल गिफ्ट ऑप्शन्स

Beautiful nails tips Home Remedies for Nails nail how to fix nails
Advertisment
Advertisment