Advertisment

मर्दाना ताकत बढ़ाने वाली दवाईयां तबाह न कर दे मैरिड लाइफ, सेक्सोलॉजिस्ट्स ने दी ये सलाह

क्या आपको पता है चिकित्सक की सलाह के बगैर ताकत बढ़ाने वाली दवाईयां लेने से न केवल आपकी जान जा सकती है बल्कि इससे आपकी मैरिड लाइफ भी तबाह हो सकती है.

Advertisment
author-image
Neha Singh
New Update
virility pills side effects

virility pills side effects

Advertisment

Virility pills side effects: खराब लाइफस्टाइल के चलते लोगों की सेहत बिगड़ रही है. उनको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इन दिनों पुरुषों में अधिकतर एक समस्या देखी जा रही है तो वह है मर्दाना ताकत में कमी. कई बार पुरुषों में जल्दी थकान और सांस फूलने जैसी समस्या भी देखी जाती है. ऐसे में कई बार बिना किसी जानकारी को वो मर्दाना ताकत बढ़ाने वाली दवाईयां लेना शुरू कर देते हैं. लेकिन क्या आपको पता है बिना जानकारी या चिकित्सक की सलाह के बगैर ऐसा करने से न केवल आपकी जान खतरे में है बल्कि इससे आपकी मैरिड लाइफ भी तबाह हो सकती है. जानिए सेक्सोलॉजिस्ट्स ने क्या दी इसको लेकर सलाह.  

Advertisment

क्या है कारण

आजकल के पुरुषों में मर्दाना ताकत की कमी देखी जा रही है. इका सबसे बड़ा कारण है खराब लाइफस्टाइल और जंक फूड का अधिक सेवन. इसकी वजह से शरीर को पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं. शरीर मोटा होने लगाता है और आलस बढ़ने लगता है. इसकी वजह से ही मर्दाना ताकत में भी कमी हो जाती है. इसका फायदा उठाने के लिए कई कंपनियों की मर्दाना कमजोरी दूर करने की गोलियां मार्केट में धड़ल्ले से बिक रही हैं.

ये दिख सकते हैं साइड इफेक्ट्स

Advertisment

ऐसी दवाईयों का ज्यादा सेवन करने से ब्लड फ्लो बढ़ जाता है. सिर में तेज दर्द हो सकता है. त्वचा लाल हो जाती है. पेट की समस्याएं, एसिडिटी, मांसपेशियों में दर्द भी हो सकता है. 

जानलेवा है ये दवा

इस तरह की दवाईयों का ओवरडोज लेने से जान भी जा सकती है. या इंसान हमेशा के लिए नपुंसक भी बन सकता है. बीते दिनों एक ऐसा मामला प्रयागराज में देखने को मिला था. वहां एक युवक ने दवा की ओवरडोज ले ली थी, जो नियमित डोज से करीब 8 गुना ज्यादा थी. उसे priapism नाम की परेशानी हुई. दर्द से कई दिनों तक वह छटपटता रहा. 

Advertisment

​हार्ट पेशेंट्स करें तौबा 

जो लोग हार्ट के मरीज हैं उन्हें इसे लेने से तौबा कर लेना चाहिए. वरना उनके दिल की सेहत बिगड़ सकती है. हार्ट अटैक, स्ट्रोक या ऐन्जाइना पेन जैसी परेशानी हो सकती है. 

लिवर हो जाएगा कमजोर 

Advertisment

ऐसी गोलियां लेने से आपका लिवर कमजोर हो सकता है. खाना पचाने में आपके शरीर को दिक्कत आ सकती है. सूजन की समस्या हो सकती है. 

आंखों की रोशनी के लिए खतरनाक 

एक्सपर्ट्स के अनुसार ये दवाईयां आंखों की रोशनी के लिए खतरनाक होती हैं. इसका आंखों पर गंभीर साइड इफेक्ट्स हो सकता है.  नॉन-आर्टेरिटीक आईसेमिक ऑप्टिक न्यूरोपैथी (NAION)जैसी परेशानी हो सकती है. 

Advertisment

​ब्लड प्रेशर हो जाएगा लो 

ये गोलियां ब्लड प्रेशर लो कर सकती हैं. जिन लोगों को ब्लड प्रेशर की परेशानी हैं उन्हें इसके प्रति सावधानी बरतनी चाहिए. लो बीपी कई गंभीर समस्याओं को जन्म दे सकती है. इसलिए डॉक्टर की सलाह के बाद ही ऐसी गोलियां लें.

दूध में मिलाकर पीले यह दो चीज दिखेगा असर

पुरुष शरीर की कमजोरी को दूर करने के लिए रात में सोने के चार घंटे पहले एक गिलास गर्म दूध लें. उसमें चार चुवाड़ा और एक मुट्ठी मुनक्का डाल दें.  इसे आधे घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दें. इसके बाद दूध को पी लें.  मुनक्का और बाकी सभी चीजों को चबाकर अच्छे से खा लें. एक हफ्ते के अंदर ही शरीर में ताकत दिखेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें : ब्रह्मचर्य नियम! एक महीने तक शारीरिक संबंध न बनाने से होते हैरान करने वाले फायदे

मर्दानगी बढ़ाने की गोली खाने के क्या नुकसान हैं long-term side effects of Sex Tablet for men Viagra side effects Side effects of sex pills for males virility pills side effects virility pills
Advertisment
Advertisment