Advertisment

Friendship Day: फ्रेंडशिप डे पर आज दोस्तों के साथ दिल्ली-एनसीआर की इन जगहों की करें सैर

फ्रेंडशिप डे पर आज के दिन को खास और यादगार बनाने के लिए आप दोस्तों के साथ दिल्ली-एनसीआर की कुछ जगहों की सैर कर सकते हैं. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो जगह.

author-image
Neha Singh
New Update
Friendship Day 2024pic

Friendship Day: फ्रेंडशिप डे आज उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. दोस्‍ती यानी ढेर सारी मौज-मस्‍ती, बहुत सारा प्‍यार और बुरे वक्‍त का सबसे बड़ा सहारा…यही वजह है कि बेहतर जीवन जीने के लिए दोस्‍तों का होना बहुत जरूरी माना जाता है. आज के दिन को खास और यादगार बनाने के लिए आप दोस्तों के साथ दिल्ली-एनसीआर की कुछ जगहों की सैर कर सकते हैं. हम आपको कुछ बेहतरीन जगहे बता जा रहे हैं जहां पर आप प्राकृतिक खूबसूरत नजारों के साथ एडवेंचर एक्टिविटी का भी लुत्फ उठा सकते हैं. साथ ही कुछ ऐसी जगह भी बताएंगे जहां पर जाकर आपको विदेश जैसी फीलिंग आएगी. सबसे मजेदार बात यह है कि आपको इसके लिए ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करनी पड़ेगी. 

Advertisment

कनॉट प्लेस

Connaught Place

राजधानी दिल्ली के केंद्र में बसा कनॉट प्लेस यहां का सबसे फेमस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स है. स्ट्रीट शॉपिंग से लेकर कई बड़े ब्रांड्स के आउटलेट आप यहां देख सकते हैं. इसके अलावा, खूबसूरत कैफे, पब और रेस्टोरेंट की भी यहां कोई कमी नहीं है. सेंट्रल प्लाजा को जॉर्जियन स्टाइल में डिजाइन किया गया है.

दि ग्रैंड वेनिस मॉल

Grand Venice Mall

ग्रेटर नोएडा में स्थित 'दि ग्रैंड वेनिस मॉल' इटैलियन थीम पर आधारित है जहां पर आप वेनिस शहर जैसी बोट राइड का मजा ले सकते हैं. ये नजारा देखकर आपको ऐसा जरूर लगेगा कि आप विदेश में हैं.

चंपा गली 

The Champa Gali

अगर आप दोस्तों के साथ अच्छी शाम का मजा लेना चाहते हैं तो दिल्ली के साकेत में स्थित चंपा गली में जा सकते हैं. यहां पर आपको शानदार कैफे और हैंडीक्राफ्ट स्टोर्स मिल जाएंगे. यहां कि खास बात कंकड़ से ढकी सड़के हैं. जब इन पर स्ट्रीट लाइट की रोशनी पड़ती है तो नजारा देखने लायक होता है.

Advertisment

वेस्ट टू वंडर थीम पार्क 

Waste To Wonder

दिल्ली के सराय काले खां में आपको दुनिया की कई फेमस जगहों के नजारे एक साथ देखने को मिल जाएंगे. यहां पर दुनिया से 7 अजूबों को शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है. जैसे कि ग्रेट पीरामिड ऑफ गिजा, रोम का कोलोसियम, ब्राजील का रीडीमर, न्यूयॉर्क का स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी, इटली का पीसा और एफिल टॉवर शामिल हैं.

कल्चर गली 

CULTURE GULLY

गुरुग्राम के किंगडम ऑफ ड्रीम्स की कल्चर गली में अलग-अलग थीम पर आधारित रेस्टोरेंट हैं जहां पर जाकर आपको अच्छा लगेगा और विदेश घूमने जैसी फीलिंग भी आएगी.

राजा नाहर सिंह पैलेस

Raja Nahar SinghFort

19वीं शताब्दी में बना ये राजा नाहर सिंह पैलेस सैलानियों को बहुत ही पसंद आता है. अगर आप दिल्ली एनसीआर में घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आप राजा नाहर सिंह पैलेस घूमने जा सकते हैं. इसकी दूरी दिल्ली एनसीआर से लगभग 62 किलोमीटर है इसे बल्लबगढ़ फोर्ट पैलेस के नाम से भी जाना जाता है.

धौला कुआं

Sultanpur Bird Sanctuar

धौला कुआं से 40 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान दिल्ली एनसीआर की एक बहुत ही बेहतरीन जगह है. यहां पक्षियों के करीब 250 से भी ज्यादा प्रजातियां है. आप पार्क में घूमने के लिए 7:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक आ सकते हैं यहां आपको बहुत ही खुशनुमा माहौल मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Friendship Day: फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों की कलाईयों पर बांधे इस कलर का बैंड, जानिए इसके रंगों में छिपा खास संदेश

Travel outing with friends Friendship Day Friendship Day Messages Friendship Day gifts idea Friendship Day 2024 Date Friendship Day 2024 in India Friendship Day Flowers Adventure Overland Traveller friendship day 2024
Advertisment
Advertisment