Advertisment

आपकी स्किन के लिए कितना सही है विटामिन ई कैप्सूल, जानें एक्सपर्ट की सलाह

काफी लोग है जो अपने चेहरे के लिए विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करते है. वहीं फेस के अलावा काफी लोग इसका इस्तेमाल अपने बालों के लिए भी करते है. काफी लोग इसे किसी चीज में मिक्स करके लगाते है, तो कुछ लोग ऐसे ही लगा लेते है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
vitamin

विटामिन ई कैप्सूल

Vitamin E Capsule Face: अपने फेस को चमकाने के लिए लोग ना जानें क्या क्या चीज इस्तेमाल करते है. इसके लिए लोग कभी बेसन फेस पैक, कभी फ्रूट्स फेस पैक तो कभी विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करते है. हर कोई चाहता है कि उसका फेस हमेशा चमकता रहे. वहीं लोग अपनी स्किन के लिए महंगे प्रोडक्ट्स से लेकर घरेलू चीजें सब आजमाते है. विटामिन ई की बात करें तो उसमें एंटी-ऑक्सीडेंट इफेक्ट्स के पाएं जाने जाते है. वहीं यह फ्री रेडिक्लस से होने वाले नुकसान को रोकने का काम करता है. वहीं कुछ लोग इसको ऐसे ही फेस पर इस्तेमाल कर लेते है. तो कुछ लोग इसे किसी भी फेस पैक में मिलाकर इसका इस्तेमाल करते है. वहीं आज हम आपको बताएंगे कि इससे आपकी स्किन पर क्या असर पड़ता है और क्या नहीं. 

Advertisment

ये है सही तरीका 

एक्सपर्ट के अनुसार विटामिन ई वैसे स्किन के लिए काफी फायदेमंद है. लेकिन इसको चेहरे पर लगाने से कोई ज्यादा फायदा नहीं होता है. वहीं इसे अकेले चेहरे पर लगाने से इसके फायदे नहीं मिलते है. वहीं अगर आप अकेले विटामिन ई का कैप्सूल अपनी स्किन पर लगाते हो, तो इससे आपकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है. साथ ही इससे आपकी स्किन पर जलन भी हो सकती है. अगर आप विटामिन ई को स्किन पर दही के साथ लगाते है, तो आपको ज्यादा फायदा मिलेगा. 

ये भी पढ़ें - बच्चे के पैदा होने के बाद क्यों पहनाते है पुराने कपड़े, जानें इसके पीछे की साइंस

ये भी पढे़ं - क्या आप भी करते है खुद से बात, तो हो सकती है ये खतरनाक बीमारी

कैप्सूल की जगह इन चीजों का करें इस्तेमाल 

एक्सपर्ट के मुताबिक विटामिन ई जो होता है वो काफी गाढ़ा और ऑयल सॉल्युबल होता है. जिससे आपको एक्ने की दिक्कत हो सकते हैं. वहीं आप विटामिन ई क्रीम भी लगा सकते हैं. साथ ही आप सप्लीमेंट्स भी खा सकती हैं. इसके अलावा आप अपनी स्किन पर मॉइश्चराइजर भी लगा सकती है. 

ये भी पढ़ें - Safety Tips: देर रात कैब या ऑटो से कर रहें सफर? अभी रट लें ये सेफ्टी टिप्स

ये भी पढे़ें - क्या ना सोने से पहले चली जाएगी जान, यहां मिलेगा हर सवाल का जवाब

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

vitamin E capsules apply vitamin E capsule Vitamin E capsule on face
Advertisment
Advertisment