Advertisment

Karwa Chauth 2024: साड़ी में खूबसूरत दिखने के लिए बनाएं ये हेयर स्टाइल

करवा चौथ पर आप साड़ी के साथ अपने लुक को अट्रैक्टिव बनाना चाहती हैं तो आप अलग तरह के हेयर स्टाइल को क्रिएट करें. इससे आपका पूरा लुक ही बदल जाएगा.

author-image
Neha Singh
New Update
करवा चौथ के हेयर स्टाइल

करवा चौथ के हेयर स्टाइल

Advertisment

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ का इंतजार महिलाएं पूरे साल करती हैं. इस बार 20 अक्टूबर को करवा चौथ का व्रत रखा जाएगा. इसके लिए महिलाओं ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं.  बाजार सुहाग के श्रृंगार के सामान से सज गया है. महिलाएं जमकर कपड़ों की खरीदारी कर रही हैं. लेकिन क्या आपको पता है मेकअप के साथ आपको अपने ओवरऑल लुक पर ध्यान देना चाहिए. इसके लिए जरूरी है कि आप हेयर स्टाइल क्रिएट करें. इसके लिए आप सिंपल से लेकर थोड़े अच्छे हेयर स्टाइल को क्रिएट कर सकती हैं. चलिए आपको बताते हैं किस तरह के हेयर स्टाइल को क्रिएट कर सकती हैं.

फूलों के साथ स्लीक बन हेयर स्टाइल

करवा चौथ के हेयर स्टाइल 1

साड़ी पर फूलों के साथ कोई भी हेयर स्टाइल बनाया जाए हमेशा अच्छा ही लगता है. ऐसे में आप करवा चौथ पर आप फूलों के साथ स्लीक बन हेयर स्टाइल को क्रिएट कर सकती हैं. आप सबसे पहले बालों को स्लीक हेयर करें. इसके बाद सिंपल बन को क्रिएट करें. फिर इसमें कई सारे लेयर वाले फूलों के गजरे को लगाना है. इसके बाद पिन को सेट करना है. इस तरह के हेयर स्टाइल क्रिएट करने के लिए आपको सिर्फ 15 से 20 मिनट लगेंगे. इसे आप सूटे से लेकर साड़ी हर आउटफिट में क्रिएट कर सकती हैं.

ट्विस्ट ओपन हेयर में लगाएं गजरा

ट्विस्ट ओपन हेयर में लगाएं गजरा

साड़ी के साथ आप ट्विस्ट ओपन हेयर में गजरा लगा सकती हैं. ऐसे में आपका लुक किसी  सेलेब्रिटी से कम नहीं लगेगा. यूं तो हेयर स्टाइल कई तरह के होते हैं. लेकिन बनाने वहीं चाहिए, जिससे लुक अच्छा लगे. इसके लिए आप फ्रंट पार्टिशन करके बालों में ट्विस्टेड हेयर स्टाइल को क्रिएट करें. फिर इसे पीछे की तरफ सेट करें. अब इसमें गजरा लगाएं. इससे आपका हेयर स्टाइल 10 मिनट में बन जाएगा. इस तरह का हेयर स्टाइल लंबे बालों में अच्छा लगेगा.

लेस के साथ ब्रेड हेयर स्टाइल

करवा चौथ के हेयर स्टाइल 11

अगर आप कुछ नया ट्राय करने का सोच रही हैं तो इस बार करवा चौथ पर एक्सेसरीज से हेयर स्टाइल को यूनिक बना सकती हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने बालों में ब्रेड हेयर स्टाइल बनाना है. फिर इसमें लेस को ट्विस्ट करके लगानी है. इसे आप आधे बालों में भी लगा सकती हैं. साथ ही, चाहें तो पूरे बालों में भी इसे लगाया जा सकता है. इस तरह के लेस आपको 15 से 20 रुपये मीटर में मिल जाएगी. आगे से थोड़े से बालों को निकालकर कर्ल करें. बस आपका हेयर स्टाइल बनकर रेडी हो जाएगा. इससे आपका लुक भी करवा चौथ पर अच्छा लगेगा.

यह भी पढ़ें: Karwa Chauth Kangan Design : चांद की चमक भी फीकी पड़ जाएगी आपके इन कंगनों के डिजाइन के आगे, आउटफिट को देंगे नया लुक!

Karwa Chauth 2024 Karwa Chauth 2024 Makeup Tips Karwa Chauth Hairstyle tips Karwa Chauth hairstyle ideas hairstyle for women
Advertisment
Advertisment