डिवोर्स तो सब जानते हैं, लेकिन जानिए क्या होता है ग्रे डिवोर्स

Grey Divorce : इन दिनों डिवोर्स के कई केस सामने आ रहे है. वहीं कप्लस के बीच कब छोटी मोटी लड़ाई डिवोर्स का कारण बन जाएं पता ही नहीं चलता है. इन दिनों ग्रे डिवोर्स भी काफी सुर्खियों में है.

author-image
Nidhi Sharma
एडिट
New Update
ग्रे डिवोर्स क्या हैं

क्या हैं ग्रे डिवोर्स ?

Grey Divorce : पहले के समय में ऐसा माना जाता था कि डिवोर्स सिर्फ अरेंज मेरिज में होता है. क्योंकि लोगों की शादी उनकी मर्जी से नहीं होती है.  लेकिन आज के समय में क्या लव क्या अरेंज दोनों में ही डिवोर्स के मामले सामने आ रहे है. शादी में सिर्फ दो लोग ही नहीं बल्कि दो परिवार भी एक होते है. वहीं हर कपल्स के बीच कभी ना कभी छोटे मोटे लड़ाई झगड़े होते ही रहते है. लेकिन कई कपल्स उन लड़ाई झगड़ो को सुलझा कर अपने रिश्ते को एक मौका और देते है. वहीं कई कपल्स के बीच ये लड़ाई झगड़े डिवोर्स तक पहुंच जाते है. वहीं हाल ही में अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लाइक की थी जो की ग्रे डिवोर्स के बारे में थी. 

Advertisment

ग्रे डिवोर्स किसे कहते है? 

साफ शब्दों में कहा जाए तो यह तलाक वह होता है जो कि बाल सफेद होने की उम्र में लिया जाए. पहले यह तलाक लोग तब लेते थे. जब उनकी शादी को  50 साल या उससे ज्यादा हो जाए. वहीं इन दिनों लोग 15 से 20 साल की शादी टूटने के बाद भी डिवोर्स लेते है. इस डिवोर्स को सिल्वर स्प्लिट और डायमंड डिवोर्स भी कहते है. 

क्यों होता है ये डिवोर्स 

यह डिवोर्स लेने का कोई एक कारण नहीं है. इसके अनेक कारण है. सबसे पहला कारण तो यह है जब लोगों की शादीशुदा जिंदगी में पहले से ही कोई दिक्कत चल रही हो. इसके अलावा कपल्स का घर में अकेला रहना भी एक महत्वपूर्ण कारण है. यह तब होता है जब कपल्स के बच्चे घर से बाहर चले जाते है. वहीं यह तब भी होता है. जब कपल्स की या तो सोच बदल जाएं या फिर पैसों की तंगी भी ग्रे डिवोर्स का एक कारण हो सकता है. 

इन लोगों ने लिया है ग्रे डिवोर्स 

वैसे तो ये लिस्ट काफी लंबी है. वहीं इस लिस्ट में हॉलीवुड से लेकर बॉलिवुड तक कई लोग शामिल है. इसमें जो सबसे कम समय वाला कपल था, वो था आमिर खान और किरण राव का . इसके बाद फरहान अख्तर और अधुना अख्तर की शादी को 16 साल हुए थे. इसके बाद मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान की शादी 19 साल बाद टूटी थी. इसके अळावा अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया की शादी को 21 साल हुए थे. वहीं आप या आपके परिवार में कोई भी डिवोर्स ले तो आप किसी अच्छे अनुभवी इंसान से जरूर सलाह मशवरा जरूर लें. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Divorce
Advertisment
Advertisment