Advertisment

Durga Puja 2024: दिल्ली-एनसीआर में रहेगी दुर्गा पूजा की धूम, कोलकाता की तर्ज पर नोएडा में यहां सज रहे पंडाल

आगामी 10 दिनों तक पूरे दिल्ली-एनसीआर में दुर्गा पूजा की धूम रहेगी. आपको अब दुर्गा पूजा देखने के लिए दिल्ली दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी. नोएडा में ही आपको कोलकाता जैसा महसूस होगा.

Advertisment
author-image
Neha Singh
New Update
Durga Puja in noida

Durga Puja in Noida

Advertisment

Durga Puja 2024: मैया का आगमन होने वाला है. 3 अक्तूबर यानि गुरुवार से नवरात्र शुरू हो रहे हैं. आगामी 10 दिनों तक पूरे दिल्ली-एनसीआर में दुर्गा पूजा की धूम रहेगी. कोलकाता की तर्ज पर नोएडा में भी पंडाल सजकर तैयार हैं. यानि आपको अब दुर्गा पूजा देखने के लिए दिल्ली दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी. नोएडा में ही आपको कोलकाता जैसा महसूस होगा. यूं तो यह त्योहार पूरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, लेकिन पश्चिम बंगाल में इसको लेकर अलग ही रौनक देखने को मिलती है. यहां पर देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग पहुंचते हैं. पश्चिम बंगाल का दुर्गा पूजा देखना अपने आप में एक अलग अनुभव होता है.ऐसा ही अनुभव अब आपको नोएडा में होगा. 

Advertisment

नवरात्र पर दिल्ली-एनसीआर में रहती रौनक 

दिल्ली-एनसीआर में नवरात्र पर अलग ही रौनक देखने को मिलती है. यहां यह त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. यहां पर देश के अलग-अलग राज्यों के लोग रहते हैं, जो अपने-अपने हिसाब से पूजा करते हैं. नोएडा सहित आसपास के इलाकों में दुर्गा पूजा की धूम रहती है. यहां पर भी पंडालों को देखने लोग दूर-दूर से आते हैं.

नोएडा में दुर्गा पंडाल देखने कहां जाएं?

Advertisment

नोएडा में इस बार कई जगहों पर पंडाल बनाए गए हैं. अगर आप दिल्ली के आस-पास के इलाकों में रहते हैं तो आप इन जगहों पर पंडाल देखने जा सकते हैं. यहां पर आपको बंगाली कल्चर से लेकर अन्य तरह की थीम पर पंडाल देखने को मिल सकते हैं.

-नोएडा सेक्टर 26 कालीबाड़ी

– सेक्टर 62 बंगाली कल्चर

Advertisment

– सेक्टर 71 सर्वजनिन दुर्गा पूजा

-सेक्टर 34 नोएडा

–जलवायु विहार नोएडा

Advertisment

– केंद्रीय विहार, सेक्टर 82

–नोएडा स्टेडियम सेक्टर 21 A सहित अन्य जगहों पर आपको दुर्गा पूजा पंडाल देखने को मिल सकते हैं.

दूर-दूर से कालीबाड़ी मंदिर पहुंचते हैं भक्त 

Advertisment

नोएडा के सेक्टर 26 स्थित कालीबाड़ी मंदिर में दुर्गा पूजा की धूम रहेगी. यह दिल्ली-एनसीआर का प्रसिद्ध मंदिर है. यहां पर हर साल दुर्गा पूजा का आयोजन होता है. कालीबाड़ी मंदिर में हर साल विशाल पंडाल भी बनाया जाता है. यहां का पंडाल श्रद्धालुओं के बीच काफी आकर्षण का केंद्र बनता है, जिसको देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. आप यहां बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से ऑटो लेकर आसानी से पहुंच सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Acharya Balkrishna Tips: वजन घटाने के लिए आचार्य बालकृष्ण का अचूक नुस्खा, रोजाना करें बस ये आसान सा काम

 

Durga Puja 2024 Noida Durga Puja Pandal 2024 Durga Puja Pandal in Noida noida kali bari mandir
Advertisment
Advertisment