Advertisment

Ambani LifeStyle: अंबानी परिवार किस नस्ल की गाय का पीता है दूध, कई सेलेब्रेटी भी करते हैं पसंद

Ambani Family Like Which Cow Milk: रियालंस परिवार लग्जरी लाइफस्टाइल जीता है. वह अपने खानपान पर भी विशेष ध्यान रखता है. जानें परिवार के लोग किस नस्ल की गाय का पीते हैं दूध. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
ambani family life

ambani family life (social media)

Ambani Family Like Which Cow Milk: रियालंस परिवार लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर जाना जाता है. अकसर हम उन्हें महंगी कारों, गैजेट्स और परिधानों में देखते हैं. हाल ही में मकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी में परिवार ने जमकर पैसा उड़ाया. विदेशों से गायकों को बुलाया गया. सुपरस्टारों का जमावड़ा लगा. परिवार ने मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट में करोड़ों रुपये के तोहफे बांटे. इस शादी को सबसे महंगी शादियों में से एक बताया गया. यहां तक की यूके प्रिंस चार्ल्स और डायना की शादी से भी इसे महंगा बताया गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Kolkata doctor rape-murder: देशभर में रेसिडेंट डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में बंद रहेंगे अस्पताल, आरोपी को लेकर आया बड़ा अपडेट

दुनिया के पौष्टिक दूधों में एक माना जाता है

जब अंबानी परिवार लुक्स और स्टेट्स पर इतना खर्च करता है तो वह अपनी सेहत को लेकर भी किसी तरह की कमी नहीं रखता होगा. आज हम आपको बताएंगे कि अंबानी परिवार किस नस्ल की गाय का दूध पीता है. इसका नाम है (Holstein friesian) होल्स्टीन फ़्रिसियन. यह गाय विदेशों में काफी लोकप्रिय है. अंबानी परिवार इस खास नस्ल की गाय का दूध पीता है. यह गायें घोड़े की तरह लंबी होती हैं. इनका दूध दुनिया के पौष्टिक दूधों में एक माना जाता है. इसमें विटामिन, प्रोटीन की भरपूर मात्रा होती है. इसका दूध महानायक अभिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर का परिवार भी पीता है.    

Holstein friesian

ये भी पढ़ें:  Maharashtra: शरद पवार के खिलाफ एक बार फिर सियासी साजिश, सैकड़ों कार्याकर्तोओं ने BJP का थामा दाम

होल्स्टीन फ़्रीज़ियन एक अंतरराष्ट्रीय नस्ल है. इसकी उत्पत्ति फ्रिसिया में हुई. यह उत्तरी हॉलैंड के डच प्रांत से लेकर जर्मन राज्य श्लेस्विग-होल्स्टीन तक फैला हुआ है. यह दुनिया भर में डेयरी फार्मिंग में प्रमुख नस्ल की गाय है. ये 160 से अधिक देशों में पाई जाती है. इसे कई नामों से पुकारा जाता हे. इन्हें होल्स्टीन, फ्रीजियन और ब्लैक एंड व्हाइट नाम से पुकारा जाता है. 

खास तापमान में रखा जाता है

अंबानी परिवार इन गायों का खास देखभाल रखता है. भाग्य लक्ष्मी डेरी से ये दूध मंगवाया जाता है. गायों के आराम के लिए केरल से स्पेशल रबर की फोम मंगवाई जाती है. गायों को आरओ का पानी दिया जाता है और इन्हें खास तापमान में रखा जाता है. आपको बता दें कि अंबानी परिवार शुद्ध शाकाहारी है. परिवार का कोई भी सदस्य मांसाहार का सेवन नहीं करता है. उनके यहां पर  स्पेशल फार्म से आर्गेनिक सब्जियां और अनाज मंगाया जाता है.  

newsnationlive Ambani Family Newsnationlatestnews milk for ambani family ambani family lifestyle Mukesh Ambani Family
Advertisment