Advertisment

Waxing: कौन सी स्किन के लिए अच्छी होती है वैक्स, जानें नॉर्मल और रिका वैक्स में अंतर

वैक्सिंग बालों को हटाने के साथ- साथ हाइजीन भी मेंटेन होती है. साथ ही यह ब्यूटी को भी इंहेंस करने के लिए करवाई जाती है. वहीं अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग की डिमांड की जाती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
Waxing

Waxing

Waxing: वैक्सिंग में जितना दर्द होता है, उतना है बालों के हटाने के बाद सुकून भी मिलता है. वैक्सिंग करवाने के बाद बाल जड़ से निकल जाते है और स्किन साफ हो जाती है. साथ ही इससे स्किन साफ भी हो जाती है. वहीं वैक्स अनेक टाइप की होती है. जिसे लेकर काफी महिलाओं के मन में सवाल होते है कि कौनसी वैक्स हमारी स्किन के लिए बेस्ट है और कौनसी वैक्स नहीं. आज हम आपको इन सब सवालों के जवाब देंगे. 

Advertisment

हनी वैक्स 

हनी वैक्स के कई फायदे होते है, लेकिन जब बात सेंसेटिव स्किन की आती है. तो यह सेंसेटिव स्किन के लिए अच्छी नहीं होती है. इससे स्किन में जलन का कारण बन सकती है. जिसकी वजह से लोगों को रेडनेस या दर्द का भी सामना करना पड़ सकता है. 

रिका और नॉर्मल वैक्स में अंतर 

नॉर्मल वैक्स की जगह रिका वैक्स यूज करने से कम दर्द होता है. साथ ही रिका में कुछ तरह के तेल और ग्लिसरीन जैसै नैचुरल चीजें होती है. 

ये भी पढ़ें - OMG! इस चीज से बनती है दुनिया की सबसे महंगी नेल पॉलिश, जानकर उड़ जाएंगे होश

ये भी पढ़ें - क्या है LED Light Therapy? स्किन के लिए कैसे करती है ये काम, जानें फायदे और नुकसान

चॉकलेट और शहद वैक्स 

चॉकलेट वैक्स में दर्द कम होता है. शहद वैक्स स्किन पर ज्यादा तेज चिपकती है. इसकी वजह से बाल निकालने में दर्द होता है. चॉक्लेट वैक्स सेंसेटिव स्किन वाली महिलाओं के लिए अच्छी होती है. वहीं हनी वैक्स हार्ड बालों के लिए सही होती है. 

 

Advertisment

 

 

Waxing at Home waxing method Waxing Tips types of waxing Waxing
Advertisment
Advertisment