Advertisment

Kashmiri girl: कश्मीर की लड़कियां क्यों होती हैं इतनी खूबसूरत? यहां छिपा है इनकी सुंदरता का राज

Kashmiri girl: कश्मीर की लड़कियां और महिलाएं इतनी खूबसूरत होती हैं कि उन्हें देखकर लगता है, मानों परियां धरती पर उतर आई हों. आइए जानते हैं इनका सीक्रेट.

author-image
Neha Singh
New Update
Kashmiri girl (1)

Kashmiri girl

Kashmiri girl: कश्मीर किसी जन्नत से कम नहीं है. कश्मीर की तरह कश्मीर की लड़कियां भी बेहद खूबसूरत होती हैं. यहां की लड़कियां और महिलाएं इतनी खूबसूरत होती हैं कि उन्हें देखकर लगता है, मानों परियां धरती पर उतर आई हों. अक्सर लोगों के मन में यह सवाल जरूर आता है कि यहां की महिलाएं इतनी खूबसूरत क्यों होती हैं, इनकी सुंदरता का क्या राज होता है? यूं तो उनकी इस खूबसूरती की वजह कश्मीर की भौगोलिक और जेनेटिक कंडीशन्स को माना जाता है. साथ ही ऐसी नैचुरल चीजों से वे अपनी खूबसूरती को मेंटेन करती हैं जो कश्मीर में आसानी से पाई जाती हैं.  60 साल की उम्र में भी ये ऐसी लगती हैं जैसे कोई 20 साल की लड़की हो. आइए जानते हैं इनका सीक्रेट. 

Advertisment

पैदल चलना और खुबानी खाना 

कश्मीर की लड़कियों की खूबसूरती का राज उनके खानपान और दिनचर्या में छिपा हुआ है. ये लोग काफी पैदल चलते हैं और कुछ महीनों तक केवल खुबानी खाते हैं. ये लोग वही खाना खाते हैं जो ये खुद उगाते हैं. खूबानी के अलावा मेवे, सब्जियां और अनाज में जौ, बाजरा और कूटू ही इन लोगों का मुख्य आहार है. इनमें फाइबर और प्रोटीन के साथ शरीर के लिए जरूरी सभी मिनरल्स होते हैं. इसकी वजह से इतनी त्वचा इतनी सुंदर होती है. 

धूप में सुखाया अखरोट देता पोषण 

यहां की महिलाएं अखरोट काफी खाती हैं.  धूप में सुखाए गए अखरोट में बी-17 कंपाउंड पाया जाता है, जो शरीर के अंदर मौजूद एंटी-कैंसर एजेंट को खत्म करता है. इस जनजाति के बारे में पहली बार डॉ. रॉबर्ट मैककैरिसन ने पब्लिकेशन स्टडीज इन डेफिशिएन्सी डिजीज में लिखा था. 

बर्फ के ठंडे पानी से नहाना

कश्मीर को लेकर साल 1961 में JAMA जमा में एक लेख प्रकाशित हुआ, जिसमें उनके जीवनकाल के बारे में बताया गया था. यहां के लोग शून्य के नीचे के तापमान में बर्फ के ठंडे पानी में नहाते हैं. कम खाना और ज्यादा टहलना इनकी जीवन शैली है. दुनिया भर के डॉक्टरों ने भी ये माना है कि इनकी जीवनशैली ही इनकी लंबी आयु का राज है. ये लोग सुबह जल्दी उठते हैं और बहुत पैदल चलते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: कम कपड़े पहनने वाली लड़कियां होती हैं ज्यादा समझदार! स्टडी में हैरान कर देने वाला खुलासा

भारत और पाकिस्तान India and Pakistan Secrets of beauty hunja valley a secret lifestyle beautiful Kashmir Women Kashmir Women which country has more beautiful girl india or pakistan Who is the No 1 beautiful girl in Pakistan beautiful Kashmiri girls What is the most beautiful thing about Kashmiri girls
Advertisment
Advertisment