Advertisment

शारीरिक संबंध की भूख! खून से सन गया बेड, ब्लीडिंग से युवती की मौत, जानिए क्यों होती है ऐसी दिक्कत

शरीर में 20% से अधिक ब्लीडिंग होने से इंसान को हाइपोवोलेमिक शॉक होता है. इससे किसी भी व्यक्ति की 5 मिनट में मौत हो सकती है. ऐसे में तुरंत चिकित्सक से सलाह लें.

Advertisment
author-image
Neha Singh
New Update
Gujarat GirlFriend

Gujarat GirlFriend

Advertisment

physical relationship: गुजरात के नवरासी में होटल में बॉयफ्रेंड के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद युवती की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. सोशल मीडिया पर भी लोग जमकर मामले पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. पुलिस के अनुसार मामले में आरोपी बॉयफ्रेंड की उम्र 26 साल है, जबकि 23 वर्षीय युवती (Gujarat GirlFriend)नर्सिंग की छात्रा थी. दोनों बीते 23 सितंबर को एक होटल में गए थे, जहां शारीरिक संबंध बनाने के दौरान प्राइवेट पार्ट में हैवी ब्लीडिंग (blood from private part)होने से युवती की मौत हो गई. कमरे का हालात ऐसे थे जिसे देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाए. बेड खून से सना हुआ था. हादसे के बाद लड़की तड़पती रही लेकिन बॉयफ्रेंड ने एंबुलेंस तक नहीं बुलाई. वह करीब 90 मिनट तक ऑनलाइन सर्च करके खून रोकने के तरीके ढूंढता रहा. आइए जानते हैं कि सेक्स के बाद वजाइना से ब्लीडिंग (vaginal bleeding during sex)होने की वजह क्या है?

Advertisment

कितने ज्यादा ब्लीडिंग से मौत होती है?

शरीर में 20% से अधिक  ब्लीडिंग होने से इंसान को हाइपोवोलेमिक शॉक होता है. इससे किसी भी व्यक्ति की 5 मिनट में मौत हो सकती है. 

ज्यादा ब्लीडिंग होने से क्या होगा?

Advertisment

ज्यादा ब्लीडिंग होने से शरीर में दर्दनाक ऐंठन भी हो सकती है. अगर आपको ऐंठन ज्यादा हो रही है आप न तो चल फिर पा रहें और न ही रोजमर्रा के काम कर पा रहे हैं तो ऐसे में तुरंत चिकित्सक से सलाह लें.

सेक्स के बाद क्यों होती है ब्लीडिंग?

एक्सपर्ट्स के अनुसार जब कोई महिला पहली बार शारीरिक संबंध बनाती है तो उस समय हाइमन (hymen)के टूटने की वजह से दर्द और ब्लीडिंग होती है. इसके अलावा भी कई अन्य कारण भी होते हैं. 

Advertisment

वजाइना में सूखापन

सेक्स के बाद ब्लीडिंग होने की मु्ख्य वजह वजाइना में सूखापन होना है. यह एक ऐसी स्थिति है जहां वजाइना में लीयुब्रिकेंट (lubricant)की कमी होती है. इससे vagina छील सकती है और चोट लगने से ब्लीडिंग हो सकती है. 

सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिजीज (SIT)

Advertisment

जिन लोगों को सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिजीज (एसटीआई) होता है उनको भी सेक्स के बाद रक्तस्राव होता है. ऐसे लोगों में संक्रमण की वजह से गर्भाशय ग्रीवा में सूजन भी आ जाती है. 

सर्वाइकल कैंसर

जिन महिलाओं को सर्वाइकल कैंसर होता है उनको भी ऐसी दिक्कत होती है. गर्भाशय ग्रीवा का कैंसर भी इसकी मुख्य वजह है. ऐसे में रक्तस्राव आम तौर पर हल्का और दर्द रहित होता है. 

Advertisment

सेक्स के बाद हैवी ब्लीडिंग करने पर क्या करें?

अगर सेक्स के बाद बहुत ज्यादा ब्लीडिंग हो रही है तो सबसे पहले अपनी पीरियड डेट चेक करें. इसके लिए आप पीरियड ट्रैकर का यूज कर सकती हैं. अगर यह पीरियड का वक्त नहीं है, तो स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाएं. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें : Super Hot फिगर के लिए भाभी 2 नहीं लगाती इस चीज को हाथ, जानिए कैसे बनाई मनमोहक काया

सेक्शुअल शारीरिक संबंध बनाने से होने वाली बीमारियां शारीरिक संबंध blood from private part Gujarat GirlFriend girl private part vaginal bleeding during sex Why does bleeding after sex
Advertisment
Advertisment