Advertisment

Dominos Pizza: आखिर क्यों देता है Dominos एक्सट्रा चिल्ली फ्लेक्स और ऑरेगैनो, असली वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

पिज्जा हर किसी को पसंद होता है. चाहे वो छोटा हो या बड़ा हो और एक दिन में ना जानें कितने लोग पिज्जा मंगवाते है. वहीं बहुत लोगों के दिमाग में ये ख्याल जरूर आता है कि आखिर क्यों इतने चिल्ली फ्लेकस देता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
dominos pizza

Dominos पिज्जा के साथ कई पैकेट चिल्ली फ्लेक्स और ऑरेगैनो मिलते है. जिसे लोग काफी संभाल कर रखते है और बाद में इन्हें बाकि की डिशेज में इस्तेमाल करते है. वहीं यह चिल्ली फ्लेक्स और ऑरेगैनो काफी मंहगे मिलते है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इतने महंगे चिल्ली फ्लेक्स और ऑरेगैनो dominos अपने पिज्जा के साथ क्यों देता है. आज हम आपको इसके बारें में बताएंगे. 

Advertisment

क्या है वजह 

हम एक पिज्जा मंगवाते है. जिसके लिए dominos हमें 3 से 4 पैकेट चिल्ली फ्लेक्स और ऑरेगैनो मिलते है. वहीं हम अपने पिज्जा के लिए सिर्फ एक या दो चिल्ली फ्लेक्स और ऑरेगैनो यूज करते है. बाकी को हम अपने किचन में या फिर ऐसी जगह रखते है. जहां से हम बार बार खाने का सामान उठाते है. जिसकी वजह से हमारी नजर बार बार उन चिल्ली फ्लेक्स और ऑरेगैनो पर जाती है और हमारा ध्यान पिज्जा पर जाता है. जहां हम पूरे हफ्ते में एक पिज्जा मंगवाते है. उन चिल्ली फ्लेक्स और ऑरेगैनो की वजह से हम पूरे हफ्ते में 2 से 3 बार पिज्जा मंगवा लेते है. 

 Dominos की मार्केटिंग स्ट्रैटजी 

Advertisment

जब हम पिज्जा ऑर्डर करते है तो वह पिज्जा ज्यादा से ज्यादा 80 रुपये का आता है. लेकिन वहीं वो जो चिल्ली फ्लेक्स और ऑरेगैनो का पैकेट है वो 50 रुपये का आता है और मान लीजिए अगर dominos एक पिज्जा के साथ 5 पैकेट भी देता है. तो टोटल 250 रुपए के चिल्ली फ्लेक्स हुए. वहीं उन फ्लेक्स की वजह से ना जानें हम कितने पिज्जा मंगवाते है. जिसकी वजह से  Dominos की अच्छी खासी कमाई होती है. इसी स्ट्रैटजी की वजह से dominos एक्सट्रा चिल्ली फ्लेक्स और ऑरेगैनो देता है. 

 

dominos Pizza bugs in oregano
Advertisment
Advertisment