Advertisment

आखिर प्यार का इजहार करने से क्यों डरती हैं लड़कियां? लड़के ही करते हैं पहल...हैरान कर देगी वजह

Relationship Tips: आपने देखा ही होगा कि ज्यादातर लड़के ही लड़की को घुटने पर बैठकर प्रपोज करते है. वहीं लड़कियां हमेशा अपने प्यार का इजहार कभी भी पहले नहीं करती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
Relationship Tips  (Social Media) 

Relationship Tips

Relationship Tips: 21वीं सदी में लोग चाहे कितने भी मॉर्डन क्यों ना हा जाएं, लेकिन फिर भी इस जमाने में लड़के ही हमेशा लड़कियों को घुटने पर बैठकर प्रपोज करते है.  हालांकि, अब धीरे-धीरे लड़कियां भी प्रपोज करने लगी हैं लेकिन ऐसा करने से पहले वे हजार बार सोचती हैं. वे चाहती हैं कि ये जिम्मेदारी लड़के ही उठाएं. लेकिन ऐसा क्यों होता है आइए आज आपको बताते है कि महिलाएं ऐसा क्यों करती है. 

Advertisment

दिल टूटना 

एक्सपर्ट के मुताबिक लड़कियां किसी भी लड़के को प्रपोज नहीं करती है क्योंकि उन्हें यह डर लगता है कि कहीं उनका दिल ना टूट जाएं. वहीं लड़की को ये डर भी सताता है कि कहीं बाद में लड़का उनकी कद्र ना करें. वहीं लड़कियां कभी नहीं चाहती कि कोई उन्हें रिजेक्ट करें. अगर लड़के ना कर देते हैं तो लड़कियों को अपना सेल्फ वर्थ भी कम लगता है.

स्पेशल फील करना चाहती 

Advertisment

लड़कियां चाहती है कि लड़के उन्हें पहले प्रपोज करें, ताकि वो स्पेशल फील करें. वे फील करती हैं कि उनके चाहने वाले काफी हैं. हर कोई इस तरह का महसूस करना चाहता है लेकिन लड़कियां खुद के लिए प्रॉयरिटी चाहती हैं. इसलिए वे पहले प्यार का इजहार करने से बचती हैं.

डेस्पेरेट नहीं सुनना चाहती 

वहीं लड़का अपनी प्रेमिका को पाने के लिए ना जानें क्या क्या करता है, लेकिन वहीं अगर यही सब चीजें लड़की करती है, तो लोग उसे डेस्पेरेट कह देते है. वहीं काफी सारे लोग तो लड़की को कैरेक्टरलेस तक कह देते है. जिस वजह से लड़की अपने प्यार का इजहार नहीं करती है. 

Advertisment

आसानी से मिल गई 

कोई भी लड़की किसी भी लड़के को अगर प्रपोज कर देती है, तो उसे बोल्ड का टैग दे दिया जाता है. इसका मतलब की ऐसी लड़कियां जो कि आसानी से उनके पास आ गई है. कोई भी लड़की अपने लिए ये सब चीज नहीं सुन सकती है. 

ये भी पढ़ें - OMG! इस देश में शादी के तीन दिन तक वॉशरुम नहीं जाते दूल्हा- दुल्हन, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

Advertisment

ये भी पढ़ें - इस ब्लड ग्रुप के लोग होते हैं खूबसूरत और स्मार्ट, खुद ब खुद लोग होते है अट्रैक्ट

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

relationship men purpose women Girlfriend-Boyfriend Strong Relationship Tips best Relationship tips purpose tips relationship tips Good relationship tips Relationship Tips in hindi
Advertisment
Advertisment