Advertisment

रुपया-पैसा नहीं मर्दों की इन अदाओं पर मरती है महिलाएं, क्या आप में भी है ये खास गुण?

कई बार महिलाएं पहली बार मिलते ही या कुछ बार देखने के बाद पुरुषों के प्रति आकर्षित होने लगती हैं. लेकिन ऐसी कौन सी चीज है जो कि महिलाओं को पुरुषों की और आकर्षित करती है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
महिलाएं होती है आकर्षित

महिलाएं होती है आकर्षित

हर लड़की अपने पार्टनर से कुछ उम्मीदें करती है. वहीं महिलाओं को लेकर लोगों की सोच रहती है कि एक महिला को लग्जरी लाइफ देकर खुश किया जाता है. लेकिन रियल में इसका बिल्कुल उलटा है. वहीं एक महिला अपने पार्टनर से काफी उम्मीद करती है और अगर उनका पार्टनर उन चीजों को समझ लें तो उनका रिश्ता लंबे टाइम  तक चलता है. दुनिया भर में महिलाएं अभिव्यक्तियों के आधार पर रुचि दिखाती हैं. जबरदस्ती करने वाले पुरुष उन्हें उतने आकर्षक नहीं होते. मतलब ये है कि महिलाएं चाहती हैं कि पुरुष उन्हें समझें और उनकी बातों पर ध्यान दें. उन्हें हर तरह की बात कहने का मौका दें. आइए आपको उन चीजों के बारे में बताते है. 

Advertisment

आलीशान गाड़ी नहीं ये चीज 

वो जमाना गया जब ये माना जाता था कि महंगे कपड़े पहनने वाले और आलीशान गाड़ियों से चलने वाले पुरुष महिलाओं की पसंद बन जाते हैं. एक्सपर्ट के मुताबिक अगर आप साइकिल पर भी चलते हैं उससे फर्क नहीं पड़ता. आपका व्यक्तित्व आपके चेहरे से झलकता है. बस आपकी पर्सनालिटी में ऐसी बात हो जो उनका मन मोह ले. वो आपका भोला चेहरा भी हो सकता है. आप बेशक साधारण कपड़े पहनें लेकिन ये अहम है कि उसका सलीका क्या है. 

ईमानदार और मेहनती 

इन दिनों लड़कियों को ईमानदार और मेहनती लोग ज्यादा पसंद आते है. जो लोग अपने बाप-दादा की दौलत का दिखावा ना करें. बल्कि खुद से कमाएं और 

खूब मेहनत करें. 

दाढ़ी वाले लोग 

महिलाओं को साफ-चेहरा, हल्की दाढ़ी, भारी दाढ़ी, या पूरी दाढ़ी के आकर्षण को वोट दिया. महिलाओं ने कहा कि सबसे आकर्षक पुरुष हल्की दाढ़ी वाले थे. हल्की दाढ़ी आजकल पूरी दुनिया के युवकों से लेकर पुरुषों में ट्रेंड है. वो हल्की स्टाइलिश दाढ़ी रखने में रुचि ले लेते हैं. इसमें वो साफसुथरे और आर्गनाइज भी लगते हैं.

ध्यान रखने वाले 

काफी महिलाओं को दयालु और सौम्य स्वभाव वाले पुरुष काफी पसंद आते हैं. आमतौर पर ऐसे पुरुष हमेशा से महिलाओं को अच्छे लगते हैं, जो उनके प्रति तहजीब और ख्याल रखने वाला भाव रखते हैं और इसका प्रदर्शन भी करते हैं. आमतौर पर ऐसे पुरुषों का स्वाभाव महिलाओं के दिल को छू जाता है. वो उनकी प्रति एक खास फीलिंग फील करने लगती हैं. 

अच्छा सुनने वाला  

Advertisment

महिलाओं को ऐसे पुरुष काफी अच्छे लगते हैं जो कि उन्हें ध्यान से सुनें. जिस व्यक्ति की सुनने की क्षमता अच्छी होती है. यानी की वह एक अच्छा श्रोता होता है, वह महिलाओं का पसंदीदा हो सकता है.

वफादार 

प्यार के प्रति जो पुरुष वफादार रहते हैं वे भी महिलाओं को पसंद आते हैं. आचार्य चाणक्य के अनुसार ऐसे पुरुष महिलाओं के लिए प्राथमिकता में होते हैं.

हंसाने वाले 

वहीं कुछ महिलाओं को ऐसे पुरुष ज्यादा पसंद आते है, जो कि उन्हें हंसाते है. ऐसी महिलाएं हमेशा सेंस ऑफ ह्यूमर पसंद करती हैं. उन्हें हंसाने वाले पुरुष ना केवल जिंदादिल लगते हैं बल्कि जीवन को लेकर पाजिटीव ख्याल रखने वाले भी.

ये भी पढ़ें - अब LGBTQ में जुड़ा एक और शब्द, जानें क्या है Abrosexuality? क्यों है इतना ट्रेंड में

 

love attraction Men Women Relationship relationship tips Good relationship tips science of attraction Relationship Tips in hindi men women
Advertisment