Advertisment

Women's Safety: बाहर निकलने से लेकर जॉब करना है जानलेवा, महिलाओं के लिए इन देशों को माना जाता है असुरक्षित

दुनिया में रोजाना महिलाओं के साथ अपराध के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. हम जब भी सोशल मीडिया ऑन करते है. तो रोजाना एक केस तो हमारे सामने आ ही जाता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
राजस्थान (25)

Women's Safety

Women's Safety : हाल ही में कोलकाता में डॉक्टर के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पूरा देश महिला डॉक्टर के लिए न्याय मांग रहा है. वहीं ऐसा ही एक केस 2012 में निर्भया कांड हुआ था. इन घटनाओं से यह साबित हो गया है कि भारत महिलाओं के लिए अब बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है. वहीं हाल ही में वर्ल्ड पॉपुलेशन रिव्यु रिपोर्ट ने दुनिया के उन देशों की लिस्ट जारी की है. जहां महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध होते है. वहीं अगर आप अकेले वहां घूमने जाएंगे तो इन जगहों पर सोच-समझकर जाएं क्योंकि यह जगह आपके लिए बिल्कुल भी सेफ नहीं है. आइए आपको बताते है कि इन देशों में किन किन देशों के नाम शामिल है. इन देशों ने महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों में भारत को भी पीछे छोड़ दिया है. 

Advertisment

साउथ अफ्रीका 

महिलाओं के साथ अपराध की बात करने पर साउथ अफ्रीका पहले नंबर पर आता है. यह देश महिलाओं के लिए बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है. यहां महिलाएं रात में घर से बाहर निकलने में डरती है. इस देश ने महिलाओं के साथ हो रहे अपराध में भारत को भी पीछे छोड़ दिया है. 

ब्राजील 

महिलाओं के साथ होने वाले अपराध के मामलें में ब्राजील दूसरे नंबर पर आता है. यह देश महिलाओं के खिलाफ इंटेशनल होमोसाइड के मामले में तीसरे नंबर पर आता है. 

रूस 

रूस दुनिया का सबसे बड़ा देश है. साथ ही इस देश की आबादी भी बाकी देशों से ज्यादा है. यह देश महिलाओं की हत्याओं के मामले में तीसरे नंबर पर आता है. जिस वजह से महिला बाहर निकलने में डरती है. 

मैक्सिको 

मैक्सिको महिलाओं के साथ होने वाले क्राइम के मामलों में चौथे नंबर पर आता है. यहां सिर्फ 33% महिलाएं ही मानती है कि वो रात में यहां अकेले सफर कर सकती है. 

ईरान 

Advertisment

ईरान महिलाओं के साथ हो रहे खिलाफ के मामलों में पांचवे नंबर पर आता है. यहां लिंग असमानता और महिलाओं के लिए बनाए गए कानूनों के कारण महिलाएं सामाजिक कामों में हिस्‍सा तक नहीं ले सकतीं. वहीं यहां आए दिन इंटिमेट पार्टनर के साथ हिंसा के मामले सामने आ रहे है. 

 

ये भी पढ़ें - आखिर क्यों लेट से प्रेग्नेंट हो रही है महिलाएं, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

ये भी पढ़ें - Gen Z: मोबाइल पर क्या देख रहे हैं युवा, इस चीज में बढ़ रही है दिलचस्पी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

rusia unsafest country for female Female Solo Traveller Mexico iran South Africa solo Travel brazil Woman
Advertisment
Advertisment