Advertisment

सुंदरता की देवी थी ये रानी, खूबसूरत दिखने के लिए इस जानवर के दूध का करती थी इस्तेमाल

खूबसूरत दिखने के लिए ना जानें लोग क्या क्या करते है. इन दिनों तो लोग खूबसूरत दिखने के लिए काफी सारे प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते है, लेकिन वहीं पहले के टाइम में जो महाराज और महारानी होते थे, वो लोग भी ना जानें किन किन चीजों का इस्तेमाल करते थे.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
क्लियोपैट्रा रानी (Social Media)

क्लियोपैट्रा रानी (Social Media)

Advertisment

जब भी हम अपना इतिहास खोलकर देखते हैं, तो उसमें कई सारी रानियों और राजाओं के बारे में पढ़ने को मिलता है, जो कि अपने रुप के लिए और सुंदरता के लिए पूरी दुनिया में मशहूर थे. वहीं एक चीज है, जो पहले के टाइम से लेकर अभी तक सेम चल रही है और वो है सुंदरता. उस टाइम भी महाराज और महारानी अपनी सुंदरता को बरकरार रखने के लिए काफी सारी चीजों का इस्तेमाल करते थे. वहीं आज के टाइम में भी लोग अपनी सुंदरता के लिए काफी सारे प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते है. आज हम आपको एक ऐसी रानी के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी सुदंरता में सबको मात दे दी थी. उस रानी का हर राजा दिवाना था. आइए आपको उस रानी के बारे में बताते है.

कौन थी रानी 

हम बात कर रहे थे मिस्र की राजकुमारी क्लियोपैट्रा की. जिसे सुंदरता की देवी भी कहा जाता था. इस महारानी को ना सिर्फ सुंदरता के लिए जाना जाता था. बल्कि उनका जीवन भी कई रहस्यमों से भरा हुआ था. क्लियोपैट्रा ने राजगद्दी पर अपना कब्जा पाने के लिए 2 सगे भाइयों से शादी कर ली थी. यह रानी जितनी सुंदर थी उतनी ही ज्यादा चतुर और षड्यंत्रकारी भी थी. इतनी ही नहीं इस रानी को 12 से ज्यादा भाषाएं आती थी.

खूबसूरती के लिए इस चीज का इस्तेमाल 

आपने देखा होगा कि खूबसूरत दिखने के लिए काफी सारे लोग दूध से नहाते हैं, तो कुछ लोग शहद से. वहीं खूबसूरत दिखने के लिए क्लियोपैट्रा 700 गधी के दूध का इस्तेमाल करती थी. उस दूध में वह शहद और कुछ बूंद इत्र के डालकर रोजाना नहाती थी. इसके अलावा वो अपनी स्किन के लिए मोम, जैतून का तेल और पौधों के अर्क से बनी क्रीम का उपयोग करती थीं. क्लियोपाट्रा का मेकअप उनके लुक को और शाही बना देता था. कोहल आईलाइनर, मैलाकाइट आई शैडो और लाल आयरन ऑक्साइड लिप कलर का प्रयोग करती थीं. वहीं उनके सबसे पसंदीदा परफ्यूम में लोहबान, दालचीनी और गुलाब का फ्रेगनेंस शामिल था. 

बालों के लिए इस चीज का इस्तेमाल 

क्लियोपैट्रा अपने बाल धोने के लिए लिए पानी, जैतून का तेल और देवदार के तेल के मिश्रण का इस्तेमाल करती थीं. कंडीशनिंग मास्क बनाने के लिए वह मेंहदी, कसूरी मेथी, गुलाब की पंखुड़ियां और एलोवेरा का मिश्रण तैयार करवाती थीं. उनके बालों को सूखाने के लिए धूप या गर्म पत्थर के तापमान का उपयोग किया जाता था.

ये भी पढ़ें - लूफा का यूज करने वाले हो जाएं सावधान, हो सकती है ये गंभीर दिक्कत

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Beauty Tips Middle East queen Egypt Beauty Tips for Women most beautiful queen Queen Cleopatra
Advertisment
Advertisment