Advertisment

7 दिन में गायब हो जाएंगी झुर्रियां, नारियल तेल में मिलाकर लगाएं बस ये 2 चीजें

नारियल तेल में एंडीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो स्किन को खराब होने से बचाने में मदद करते हैं. नारियल तेल बढ़ती उम्र (Aging) के लक्षणों पर भी लगाम लगाता है.

author-image
Neha Singh
New Update
Wrinkles

Wrinkles

Coconut Oil For Wrinkles: चेहरे पर बुढ़ापा किसे अच्छा लगता है. बढ़ती उम्र में चेहरे पर झुर्रियों (Wrinkles on face) का आना आम बात है. लेकिन खराब लाइफस्टाइल के चलते समय से पहले ही झुर्रियां नजर आने लगती हैं.  इसकी वजह से चेहरा डल और बूढ़ा सा नजर आने लगता है. ब्यूटी प्रोड्क्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल करने से ये परेशानी बढ़ जाती है. क्योंकि इनमें ज्यादा केमिकल होते हैं. जो चेहरे को नुकसान पहुंचाते हैं. इसके लिए लोग कई तरह के मेडिकल प्रीकॉशन्स और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन मनमुताबिक रिजल्ट नहीं मिलते हैं. ऐसे में आप घर पर ही नारियल के तेल में दो चीजें मिलाकर लगाना शुरु कर दें. इससे आपको महज 7 दिन में फर्क नजर आएगा. 

Advertisment

नारियल का तेल और विटामिन E ऑयल 

झुर्रियों को हटाने के लिए आप नारियल का तेल और विटामिन E ऑयल का यूज कर सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले 2 से 3 बूंद विटामिन E ऑयल लेना है और उसमें एक चम्मच नारियल का तेल में मिलाना है. इसके बाद इस मिश्रण को हल्के हाथों से चेहरे पर लगाए और मसाज करें. थोड़ी देर मसाज करने के बाद इसे रातभर के लिए चेहरे पर ही छोड़ दें. सुबह उठने के बाद सादे पानी से चेहरा धोएं और फिर देखना कुछ ही दिनों में आपका चेहरे पर अलग ही नूर नजर आएगा.

शहद और नारियल का तेल 

Advertisment

 झुर्रियों को हटाने के लिए आप नारियल के तेल में शहद मिलाकर लगा सकती हैं. शहद त्वचा को कोमल और सॉफ्ट बनाता है. इसी के साथ शहद चेहरे से झुर्रियां और फाइन लाइन्स को भी हटाने में मदद करता है. सबसे पहले एक चम्मच नारियल ऑयल लें और उसमें 1 या 2 बूंद शहद मिला लें. इसे अच्छी तरह से मिक्स कर चेहरे पर अप्लाई करें और रातभर के लिए छोड़ दें. सुबह उठकर नॉर्मल पानी से चेहरा धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में रिजल्ट दिखेगा.

नारियल का तेल क्यों है फायदेमंद 

नारियल तेल में विटामिन ई और फैटी एसिड होता है जो चेहरे के लिए फायदेमंद होता है. इसके साथ ही नारियल तेल में एंडीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो स्किन को खराब होने से बचाने में मदद करते हैं. नारियल तेल बढ़ती उम्र (Aging) के लक्षणों पर भी लगाम लगाता है.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: Alert! इन फलों को खाने के बाद भूल से न पिएं पानी...बज जाएगी बैंड

नारियल तेल से झुर्रियां हटाने के तरीके Jhuriya Kaise Hataye wrinkles home remedies Benefit Of Coconut Oil Coconut Oil For Wrinkles home remedies for wrinkles Wrinkles and Coconut oil, Coconut Oil how to get rid of wrinkles
Advertisment
Advertisment