Advertisment

नहीं देखा होगा ऐसा निकाह! अचानक न‍िकले मुस्‍ल‍िम दूल्‍हे के आंसू, फिर जो हुआ देखकर हो जाएंगे हैरान

इन दिनों इंटरनेट पर एक ऐसे ही न‍िकाह का वीड‍ियो वायरल हो रहा है, ज‍िसे देखकर हर कोई हैरान है. वीडियो में एक शख्स काजी के बजाए खुद दुल्‍हन से कुबूलनामा लेता दिखता है.

author-image
Neha Singh
New Update
WhatsApp Image 2024-10-16 at 2.21.23 PM
Advertisment

Nikkah Viral Video: हर धर्म में अलग-अलग रिति-रिवाज देखने को मिलते हैं. लेकिन एक चीज हर जगह अपना खास अस्तित्व रखती है वो है शादी. ये हर संस्कृति का हिस्सा होती है. इसे सम्पन्न करने का ढंग भले ही अलग हो सकता है. ये एक ऐसा खूबसूरत अहसास है जिसके बाद आपकी पूरी दुनिया ही बदल जाती है. हर कोई अपनी पसंद के मुताबिक अपना हमसफर ढूंढने की कोशिश करता है और जिसको मन मुताबिक पार्टनर मिल जाए ये उसके लिए सबसे बड़ी खुशी की बात होती है. इन दिनों इंटरनेट पर एक ऐसे ही न‍िकाह का वीड‍ियो वायरल हो रहा है, ज‍िसे देखकर हर कोई हैरान है. वीडियो में एक शख्स काजी के बजाए खुद दुल्‍हन से कुबूलनामा लेता दिखता है. इतना ही नहीं कुछ कहते-कहते ये अचानक रोने लगता है. जिसे देखकर लोग कह रहे हैं कि ऐसा निकाह नहीं देखा होगा. 

कश्‍मीर का है वायरल वीडियो 

वायरल वीड‍ियो कश्‍मीर का बताया जा रहा है. कश्मीर के रहने वाले मुस्‍ल‍िम लड़के जुनैन राथर के न‍िकाह का ये वीडियो है. जुनैन ने अपने इंस्‍टाग्राम पर वीड‍ियो शेयर क‍िया. देखते ही देखते थोड़ी ही देर में ये वायरल हो गया. वीड‍ियो में काजी हाथ में न‍िकाहनामा ल‍िए हुए हैं. वहीं जुनैन माइक पर अपनी दुल्‍हन से कहते हैं, ’10 लाख का जो मेहर रखा है, वो कुबूल है. लेकिन उसके अलावा, सब को गवाह रखकर मैं कुछ चीजें, मेहर के तौर पर रखना चाहता हूं. मेहर के तौर पर हमेशा के लि‍ए मेरी वफादारी होगी… ये कहते-कहते जुनैन के आंसू आ जाते हैं और वह रुक जाते हैं…’ 

यह भी पढ़ें: Oviya से ज्यादा हॉट दिखने के लिए Poonam Pandey अपनाती हैं ये डाइट सीक्रेट्स

भावुक जुनैन को काजी ने संभाला

भावुक जुनैन को काजी ने संभाला. उन्होंने उसकी गर्दन पर हाथ रखा. जुनैन आगे कहते हैं, ‘आपके लि‍ए मेरा ज‍िंदगी भर का प्‍यार होगा. इसका अल्‍लाह गवाह है. इंशाअल्‍लाह, अभी तक आप मंजूर जहूर साहब की अमानत थीं, इसके बाद इंशाअल्‍लाह, ज‍िंदगी भर, जब तक हमारी सांस चलेगी आप तब तक आप हमारी अमानत होंगी. क्‍या आप हमसे न‍िकाह करने के लि‍ए राजी हैं?’ जुनैन अपनी दुल्‍हन से तीन बार अपने न‍िकाह पर रजामंदी मांगते हैं और तीसरी बार में दुल्‍हन उन्‍हें हां कह देती है. वीडियो को देखकर लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: Gen Z में ट्रेंड कर रहा 'सॉफ्ट लॉन्च' और 'हार्ड लॉन्च', जानिए क्या है ये बला

Viral Wedding Video Nikkah Viral Video muslim wedding video Nikah video मुस्‍ल‍िम शादी न‍िकाह का वीड‍ियो
Advertisment
Advertisment