Advertisment

Mohan Yadav Father Passes Away: CM मोहन यादव के पिता का निधन, 100 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता पूनम चंद यादव लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे. उनका इलाज उज्जैन के अस्पताल में चल रहा था. मोहन यादव भोपाल से सड़क मार्ग से उज्जैन के लिए रवाना हो गए हैं.

author-image
Prashant Jha
New Update
cm mohan yadav father passes away

cm mohan yadav father passes away

Mohan Yadav Father Passes Away: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के पिता का निधन हो गया है. उनके पिता पूनम चंद यादव लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनकी उम्र 100 साल हो गई थी. सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन के लिए रवाना हो गए हैं. इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री और गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पिता से अस्पताल में मुलाकात की थी और मंगलवार की शाम उनका निधन हो गया. इस खबर से उनके परिवार समेत पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई. 

Advertisment

मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता के निधन पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोहन जी के पिता जी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. ईश्वर श्रीचरणों में उन्हें स्थान दें और शोकाकुल परिवार को दुख सहने की शक्ति दें. शिवराज सिंह चौहान के अलावा कई और नेताओं ने सीएम मोहन यादव के पिता के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

 

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिताजी पूनम चंद यादव जी के निधन पर गहरी शोक व्यक्त की है. जीतू पटवारी ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि वे दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिवार को इस दुःख की घड़ी में संबल प्रदान करें. 

यह भी पढ़ें: फायदे का सौदा: SIP हुई कल की बात, अब ये फंड दे रहा तगड़ा रिटर्न

सीएम ने नाथ समाज से अंतिम संस्कार की प्रक्रिया में बदलाव का आग्रह किया 

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री मोहन यादव ने नाथ समाज से अंतिम संस्कार की प्रक्रिया में बदलाव करने की अपील की थी. 31 अगस्त को सीएम मोहन यादव ने नाथ समाज से कहा था कि संभव हो तो वह अपने समाज में शव के अंतिम संस्कार करने के तरीके में सुधार कर सकते हैं. मुख्यमंत्री ने यह अपील विमुक्त, घुमक्कड़ और अर्ध घुमक्कड़ समाज के भोपाल में रखे गए एक आयोजन में की थी. सीएम मोहन यादव ने कहा कि जब समाज का खराब दौर था तो हम समाधी देते थे, अब तो धूमधाम से पांचों तत्व का शरीर परमात्मा के पास ओम स्वाहा यह चलाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Baba Vanga Predictions: इस देश में मुस्लिम शासन, पृथ्वी का विनाश! दिल दहला देने वाली बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां!

मोहन यादव की ये थी अपील

Advertisment

सीएम ने घुमक्कड़ और अर्ध घुमक्कड़ समाज के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि समय के साथ हम परंपरा को बनाए हुए हैं. वहां हमें अपने को सुधार भी करनी चाहिए. मैं आप पर कोई दबाव नहीं डालता हूं, लेकिन इतना कहना चाहता हूं कि आ इसपर जरूर विचार कीजिए, लेकिन आप समाधि बना देते हैं और लोग चादर चढ़ा देते हैं. आपसे अपील है कि इस प्रक्रिया में जल्द से जल्द बदलाव कीजिए.

CM Mohan Yadav new mp cm mohan yadav news mp new cm mohan yadav MP CM Mohan Yadav
Advertisment