Advertisment

Good News: बिहार के इस गांव के लड़के को Google ने दिया 2 करोड़ 7 लाख का पैकेज, जानें सफलता का राज!

Good News: बिहार के जमुई जिले के अभिषेक कुमार को Google में 2 करोड़ 7 लाख रुपये की नौकरी मिली है. जमुई के रहने वाले अभिषेक की कहानी काफी संघर्ष और प्रेरणा से भरी है. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण से यह उपलब्धि हासिल की है.  आइए जानते हैं इनके बारे में.

Advertisment
author-image
Rajvant Prajapati
New Update
ु

Abhishek kumar (Social Media)

Advertisment

Good News: हर किसी का सपना होता है कि वह गूगल जैसी बड़ी कंपनी में काम करे. ऐसा ही कुछ कर दिखाएं बिहार के अभिषेक कुमार ने, जी हां बिहार के जमुई जिले के अभिषेक कुमार को Google में 2 करोड़ 7 लाख रुपये की नौकरी मिली है. एनआईटी (NIT) पटना से B.tech करने वाले अभिषेक पहले से ही जर्मनी में अमेजन काम करते थे. अब अभिषेक लंदन में Google के लिए काम करेंगे. जमुई के रहने वाले अभिषेक की कहानी काफी संघर्ष और प्रेरणा से भरी है. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण से यह उपलब्धि हासिल की है.  आइए जानते हैं इनके बारे में.

Advertisment

अभिषेक कुमार ने बिहार के झाझा के एक स्कूल से पढ़ाई की और पटना से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने NIT पटना से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया. अभिषेक को 2022 में अमेजन कंपनी से जर्मनी के बर्लिन शहर में नौकरी का ऑफर मिला. यहां काम करने के बाद अभिषेक ने बर्लिन में ही एक जर्मन कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करना शुरू किया. अभिषेक का हमेशा से मन था कि वह Google जैसी बड़ी कंपनी में काम करें. अभिषेक अपनी मेहनत और समर्पण जारी रखी और गूगल में नौकरी के लिए आवेदन किया. इसके बाद गूगल में नौकरी के लिए अभिषेक को पांच चरणों में इंटरव्यू देना पड़ा. और अन्ततः अभिषेक को Google में 2 करोड़ 7 लाख पैकेज की नौकरी मिला .

गूगल में नौकरी मिलने के बाद अभिषेक ने काफी खुशी खुश हुए इसके अलावा इसके परिवार में खुशी का माहौल छाया हुआ है. गूगल ने उन्हें सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर नियुक्त किया है. अभिषेक को यह ऑफर गूगल के लंदन ऑफिस के लिए मिला है. पहली बार आमेजेन बर्लिन से में उन्हें 1 करोड़ 8 लाख रुपये की नौकरी मिली. बिहार के रहने वाले अभिषेक ने कहना कि वह अपनी इस सफलता से बहुत खुश हैं. वह इस क्षेत्र में और भी आगे बढ़ना चाहता है.

करेले से भी ज्यादा ताकतवर है ये सब्जी, आचार्य बालकृष्ण ने माना कोलेस्ट्रॉल का रामबाण इलाज!

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Google Job Google Jobs Google job search
Advertisment
Advertisment