Advertisment

शख्स ने बैंक खातों से चुराए 80 लाख, हैरान करता है तरीका, प्रेमिका ने की एक गलती और फिर…

जुए की लत और आलीशान लाइफस्टाइल जीने के लिए एक शख्स ने ऐसा कांड किया, जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. आरोपी शख्स का नाम कोरी कैसाग्रांडे है. उसने मृतक बैंक कस्टमर्स के खातों से लगभग 80 लाख रुपये चुराए.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Man stole money bank Accounts

कैसाग्रांडे और उनकी प्रेमिका कॉनर (Image Credit: WNS)

Fraudster’s Scam Exposed: जुए की लत और आलीशान लाइफस्टाइल जीने के लिए एक शख्स ने ऐसा कांड किया, जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. आरोपी शख्स का नाम कोरी कैसाग्रांडे (Corey Casagrande) है. उसने मृतक बैंक कस्टमर्स के खातों से लगभग 80 लाख रुपये चुरा लिए. ऐसा करने के लिए उसने जो तरीका अपनाया, वो हैरान करता है. हालांकि, उसकी प्रेमिका की एक गलती की वजह से उसका सारा घोटाला उजागर हो गया और फिर वो पकड़ा गया. 

Advertisment

कैसाग्रांडे ने कहां से उड़ाए पैसे? 

एक इंग्लिश वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, कोरी कैसाग्रांडे एक फर्म में फाइनेंस ऑफिसर के तौर पर काम कर रहा था. उसकी उम्र 37 वर्षीय है. इसी फर्म में उसकी प्रेमिका जेम्मा कॉनर (Jemma Connor) भी काम करती थी. चुराए गए पैसों से कैसाग्रांडे माशूका जेम्मा कॉनर के साथ ऐश कर रहा था. दोनों छुट्टियां मानने के लिए घूमने गए, जहां उन्होंने खूब मौज-मस्ती की. डिजाइनर जूते और महंगे कपड़े भी खरीदे. कैसाग्रांडे ने कुछ पैसा जुआ खेलने पर भी उड़ाया. 

ये भी पढ़ें: Viral होने की सनक में जिंदगी खतरे में डाल रहे युवा, ट्रेन से स्टंटबाजी के चक्कर में खंभे से टकराया और फिर...

ऐसे गया पकड़ा कैसाग्रांडे

प्रेमी के साथ मजेदार छुट्टियां बता कर जेम्मा कॉनर खुश थी. उसने सोशल मीडिया में तस्वीरें पोस्ट कीं, जिनमें वो महंगे कपड़ों और जूते पहने हुए दिख रही थी. इन तस्वीरों को देखकर कोई भी कह सकता था कि जेम्मा कॉनर बहुत सारा पैसा खर्च कर एक आलीशान लाइफ जी रही है. जेम्मा कॉनर को ये अंदाजा भी नहीं था कि पोस्ट की गईं ये तस्वीरें उसके प्रेमी कैसाग्रांडे के गले की फांस बन सकती हैं. 

दरअसल, कैसाग्रांडे के कांड का खुलासा तब हुआ जब टारगेट फाइनेंशियल सर्विसेज ने मामले जांच की और जेम्मा कॉनर के फेसबुक अकाउंट को चेक किया. उसने कैसाग्रांडे के साथ अपनी आलीशान लाइफ स्टाइटल का प्रदर्शन करती तस्वीरों को पोस्ट किया था. आखिरकार इन्हीं तस्वीरों के चलते घोटालेबाज कैसाग्रांडे का घोटाला उजागर हुआ और वो पकड़ा गया.

ये भी पढ़ें: China के शेडोंग में भयंकर लैंडस्लाइड, हाईवे पर अचानक आया मलबा, और फिर जो हुआ... देख कांप गए लोग!

पुलिस ने जेम्मा को छोड़ा

घोटालेबाज कैसागांडे को फर्म ने काम पर से निकाल दिया. वहीं फर्म ने उसकी प्रेमिका जेम्मा कॉनर और एक अन्य महिला को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया. कैसाग्रांडे ने पद का दुरुपयोग कर धोखाधड़ी करने की बात मान ली है. उसे 20 महीने की सजा सुनाई गई है. मामले में जेम्मा कॉनर को इस आधार पर छोड़ दिया गया कि उसे पता नहीं था कि कैसाग्रांडे पैसा कहां से ला रहा था. कैसाग्रांडे और जेम्मा पहले भी साउथ वेल्स में कोकीन तस्वीर करते हुए पकड़े जा चुके हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Ajgar Ka Video: भारी भरकम अजगर के साथ नहाते दिखा शख्स, कहीं भारी न पड़ जाए ये यारी, हरकत देख होंगे हैरान!

हैरान करता है तरीका

कैसाग्रांडे के घोटाला करने का तरीका हैरान करता है. मर्थर टिडफिल क्राउन कोर्ट ने बताया कि कैसाग्रांडे को अपनी फर्म के ‘सोफस्टिकेटेड’ इंटरनल सिस्टम की अच्छे से जानकारी थी. कहां क्या और कैसे होता है, वो बेहतर ढंग से जानता था. उसने क्रेडिट सुइस के तीन मृतक ग्राहकों के खातों से 80 लाख रुपये चुराने के लिए असली सॉलिसिटरों के नकली डॉक्यूमेंट्स का इस्तेमाल किया. 

खातों से निकाले गए पैसे तीसरे पक्ष को दिए गए, जिन्होंने सॉलिसिटरों के साइन्ड लेटर्स के साथ क्लेम फॉर्म सब्मिट किए थे. जब मामले की जांच हुई तो सामने आया कि जिन सॉलिसिटरों के साइन्ड लेटर्स सब्मिट किए गए थे, उनको इन डॉक्यूमेंट्स के बारे में जानकारी ही नहीं थी. इस तरह मामले में एक के बाद एक परतें खुलती गईं और फिर कैसाग्रांडे पकड़ा गया.

ये भी पढ़ें: शादी के बाद पहली बार घर आए दूल्हा-दुल्हन, एक-दूसरे पर खूब लुटाया प्यार, Viral हो रहा Kissing का Video!

 

 

World News Hindi World News Bank robbery News world news in trending. Lover Girlfriend facebook lover World News Today world news updates Latest World News world news in hindi world News News world news news nation Crazy lover Latest World News In Hindi
Advertisment
Advertisment