Advertisment

केरल की 104 साल की दादी का कमाल, 100 में से 89 अंक लाकर सोशल मीडिया पर छाईं 

केरल की 104 साल की दादी का कमाल जानकर आप भी कुछ देर के लिए चौंक जाएंगे. इस उम्र में दादी अम्मा ने ज्ञान की दुनिया में एक ऐसा कारनामा किया है कि हर कोई उनकी तारीफ कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ हो रही है.

author-image
Vijay Shankar
एडिट
New Update
Kerala s 104 year old Kuttiyamma Scores 89 Out of 100

Kerala's 104 year old Kuttiyamma Scores 89 Out of 100( Photo Credit : Twitter)

कामयाबी के लिए उम्र किसी के लिए भी मोहताज नहीं होती. यदि आपमें जोश और जुनून है तो आप किसी भी उम्र में कोई भी चीज हासिल कर सकते हैं. केरल की 104 वर्ष की एक दादी अम्मा ने ऐसा ही कमाल किया है जिसने इस उम्र में आकर ऐसा कार्य किया है जिसकी चारों ओर तारीफ हो रही है. दादी ने राज्य सरकार की सतत शिक्षा पहल द्वारा आयोजित एक परीक्षा में 100 में 89 अंक लाकर सबको चौंका दिया है. केरल के शिक्षा मंत्री वासुदेवन शिवनकुट्टी ने भी 104 वर्षीय दादी की इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : 25 साल से निस्वार्थ सेवा में जुटे रिक्शा चालक को मिला इनाम, महिला ने दान कर दी इतने करोड़ की संपत्ति 

शिक्षा मंत्री ने शुक्रवार को राज्य सरकार की सतत शिक्षा पहल द्वारा आयोजित एक परीक्षा में अच्छा स्कोर करने के बाद 104 वर्षीय कुट्टियम्मा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है. शिक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा है, कोट्टायम की 104 वर्षीय कुट्टियाम्मा ने केरल राज्य साक्षरता मिशन की परीक्षा में 100 में से 89 अंक हासिल किए हैं ज्ञान की दुनिया में प्रवेश करने के लिए उम्र कोई बाधा नहीं है. अत्यंत सम्मान और प्रेम के साथ, मैं कुट्टियम्मा और अन्य सभी नए शिक्षार्थियों को शुभकामनाएं देता हूं. उन्होंने साथ में एक उत्साहजनक कुट्टियाम्मा की तस्वीर भी पोस्ट की है. केरल राज्य साक्षरता मिशन राज्य सरकार द्वारा चलाया जाता है और इसका उद्देश्य सभी नागरिकों के लिए साक्षरता, सतत शिक्षा और आजीवन सीखने को बढ़ावा देना है. वर्तमान में, यह चौथी, सातवीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए समकक्षता कार्यक्रम चलाता है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • केरल की 104 वर्षीय दादी की हर ओर हो रही है तारीफ
  • दादी ने परीक्षा में 100 में 89 अंक लाकर सबको चौंकाया
  • केरल के शिक्षा मंत्री वासुदेवन शिवनकुट्टी ने दी शुभकामनाएं 

Source : News Nation Bureau

कुट्टियाम्मा 104 year old Social Media रविचंद्रन अश्विन 100 टेस्ट grandmother मन की बात 104वां एपिसोड Kuttiyamma scored 89 spirits state literacy test kottayam सोशल मीडिया 89 अंक 100 marks दादी examination केरल kerala
Advertisment
Advertisment