Advertisment

12 फीट का विशालकाय अजगर चिड़ियाघर से हो गया गायब, दो दिन बाद मिला अमेरिका के शॉपिंग मॉल में

जब सार्वजनिक जगह जैसे बाजार या सुपरमार्केट में अजगर को देख जाए तो भगदड़ मचने लग जाएगी. ऐसा ही कुछ एक शॉपिंग मॉल में हुआ, जब चिड़ियाघर से निकलकर आया एक विशालकाय अजगर यहां लोगों के बीच पहुंच गया.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
New Project  5

प्रतीकात्मक तस्वीर( Photo Credit : फाइल फोटो)

अगर आपको कहीं विशालकाय अजगर ( Giant Python ) मिल जाए तो डर में आपके पसीने छूट जाएंगे, पैर कंपकंपाने लगाने और शरीर में सांसें दम लेने लगेंगी. और जब सार्वजनिक जगह जैसे बाजार या सुपरमार्केट में अजगर को देख जाए तो भगदड़ मचने लग जाएगी. ऐसा ही कुछ एक शॉपिंग मॉल में हुआ, जब चिड़ियाघर से निकलकर आया एक विशालकाय अजगर यहां लोगों के बीच पहुंच गया. अजगर को देख लोग भागने दौड़ने लग गए. अजगर को देखते ही शॉपिंग मॉल ( Shopping Mall ) के स्टाफ के भी होश उड़ गए. एहतियातन तुरंत शॉपिंग सेंटर बंद करना पड़ा. जिसके बाद जैसे तैसे करके अजगर को पकड़कर चिड़ियाघर ले जाया गया. यह पूरी घटना अमेरिका ( America ) के लुइसयाना प्रांत में घटी.

Advertisment

यह भी पढ़ें : एक ऐसा गांव जहां आज भी नाव पर बारात सजती है, नाव पर ही जाते हैं दूल्हे दुल्हन 

दरअसल, अमेरिका के लुसियाना प्रांत में 12 फीट लंबा कारा प्रजाति का एक अजगर चिड़ियाघर से किसी तरह बाहर निकलने में सफल रहा था. कोरोना की लहर के कमजोर पड़ने के बाद हाल ही में यह चिड़ियाघर को पर्यटकों के लिए खोला गया था. हालांकि इस बीच कारा प्रजाति का अजगर चिड़ियाघर से अचानक गायब हो गया. अजगर से गायब होने से चिड़ियाघर का स्टाफ परेशान था. सभी कर्मचारी कारा की खोज में जुट थे. इस बीच चिड़ियाघर के स्टाफ का जानकारी मिली कि शॉपिंग मॉल के अंदर अजगर दिखाई दिया है.

यह भी पढ़ें : दुनिया का सबसे महंगा अगूर है रूबी रोमन, एक दाने की कीमत 35 हजार से भी अधिक 

Advertisment

यह अजगर चिड़ियाघर से शॉपिंग मॉल के अंदर पहुंच गया था. स्टाफ को शॉपिंग मॉल में अजगर के होने की खबर होने पर उसे बंद कर दिया गया. काफी देर तलाशने के बाद अजगर को छत के एक कोने से बरामद किया गया. इसे पकड़ने में लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. शॉपिंग मॉल के स्टाफ ने अजगर को पकड़ने के लिए स्थानीय एनिमल कंट्रोल ऑफिस से मदद ली. केयरटेकर्स की टीम बाद में अजगर को चिड़ियाघर में पहुंचा दिया. अब चिड़ियाघर प्रशासन इसकी जांच करने में जुटा है कि कारा अजगर वहां से भागा कैसे?

python in shopping mall python in super market Python
Advertisment
Advertisment