Advertisment

Earphone लगाकर गाना सुनते हैं तो हो जाएं सावधान, कहीं जानलेवा न हो जाए | पढ़ें ये खबर

हम अपने फोन को चार्जिंग पर लगाकर गाने सुनने लगते हैं.

author-image
Sunil Chaurasia
एडिट
New Update
अगर आप भी Earphone और Headphone का करते हैं ज्‍यादा इस्‍तेमाल तो पढ़ें यह खबर..

साइंस एंड टेक्नोलॉजी के इस ज़माने ने जहां एक तरफ हमारी जिंदगी को तकनीकी रूप से काफी आसान बना दिया है, तो वहीं इसकी खामियों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. दिन-प्रतिदिन नई तकनीकों से लैस मोबाइल फोन बाजारों में आ रहे हैं. आज के इस जमाने में मोबाइल फोन ही इंसान का सबसे अच्छा दोस्त बन चुका है. यही वजह है कि हम बेशक अपने माता-पिता या दोस्त-यारों से दूर रह सकते हैं, लेकिन हम मोबाइल फोन के बिना 10 मिनट भी नहीं रह पाते.

Advertisment

ये भी पढ़ें- इंस्टाग्राम ने अपने सभी यूजर्स को दिया ये जबरदस्त तोहफा, तुरंत चेक करें अपना ऐप

मोबाइल फोन हमारी जिंदगी पर इस कदर हावी होता जा रहा है कि हम सोने से पहले और जागने के बाद अपना मोबाइल फोन ही निहारते हैं. कई बार तो ऐसा भी होता है कि हमें गाने सुनने होते हैं और फोन की बैटरी खत्म हो चुकी होती है. ऐसे में हम अपने फोन को चार्जिंग पर लगाकर गाने सुनने लगते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये एक बेहद ही गंदी आदत है, जिससे जान भी जा सकती है. इसी वजह से हाल ही में एक लड़के को अपनी जान गंवानी पड़ी.

ये भी पढ़ें- Happy Birthday Yuvraj Singh: हेजेल के साथ मनाया युवी ने जन्मदिन, जहीर की वाइफ ने शेयर की फोटोज़

Advertisment

पूरा मामला मलेशिया का है, यहां नेगेरी के रेम्बू शहर में मोहम्मद आदिल अजहर जहारिन (16) की मौत हो गई. आदिल ने सोते समय अपने कानों में हेडफोन लगा रखा था, इसके साथ ही उसका फोन चार्जिंग पर भी लगा हुआ था. फोन को चार्जिंग पर लगाकर गाने सुनने की वजह से उसके कान में करंट लग गया और खून निकलने लगा, जिससे उसकी मौत हो गई. हादसे के बाद आदिल की मां को लगा कि वह सो रहा है, जिसके बाद वह अपने काम पर चली गई थीं. वापस आने पर उन्होंने आदिल को जगाने की कोशिश की तो वह नहीं उठा.

बेटे को ऐसे हाल में देख महिला काफी चिंतित हो गई, उन्होंने बेटे की जांच के लिए तुरंत एक डॉक्टर को बुलाया. आदिल की जांच के लिए घर पहुंचे डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. ऑटोप्सी में इस बात की पुष्टि भी हो गई कि आदिल की मौत करंट लगने की वजह से ही हुई है. बता दें कि एप्पल के मुताबिक फोन या कंप्यूटर में हेडफोन लगाकर गाने सुनते वक्त एक छोटा और त्वरित इलेक्ट्रोस्टैटिक झटका लगना संभव है.

Advertisment

Source : NEW STATE BUREAU

Malaysia World News earphones headphones for sale best headphones best earphones Malaysia News asia news Bizarre News Mobile Phone ajab-gazab news Weird News
Advertisment
Advertisment