Advertisment

17 साल की नीलांशी ने 11 साल से नहीं कटवाए बाल, वजह जानकर माथा पकड़ लेंगे आप

गुजरात के मोडासा की रहने वाली इस लड़की का नाम नीलांशी पटेल है. नीलांशी अभी सिर्फ 17 साल की हैं और 12वीं कक्षा की छात्रा हैं.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
17 साल की नीलांशी ने 11 साल से नहीं कटवाए बाल, वजह जानकर माथा पकड़ लेंगे आप

नीलांशी पटेल( Photo Credit : https://www.guinnessworldrecords.com/)

फैशन के इस दौर में क्या लड़कियां और क्या लड़के. लेकिन एक बात तो तय है कि फैशन के मामले में लड़कियों का कोई तोड़ नहीं है. मॉडर्न फैशन की इसी कड़ी में एक ऐसा मामले सामने आया है, जिसे जानने के बाद आप अपना माथा पकड़ लेंगे. आप ये तो बहुत अच्छे से जानते होंगे कि लड़कियां अपने बालों को लेकर कितनी गंभीर रहती हैं. इसी सिलसिले में आज हम आपको गुजरात की एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने अपने लंबे बालों की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स अपना नाम दर्ज करा लिया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल ने किया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

गुजरात के मोडासा की रहने वाली इस लड़की का नाम नीलांशी पटेल है. नीलांशी अभी 17 साल की है. आपको जानकर हैरानी होगी कि नीलांशी ने बीते 11 सालों से अपने बाल ही नहीं कटवाए. जिसकी वजह से आज के समय में उनके बालों की लंबाई 6 फीट और 2.8 इंच है. हालांकि, जब साल 2018 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में उनका नाम दर्ज किया गया था उस समय नीलांशी के बालों की लंबाई 5 फीट 7 इंच थी. लेकिन बीते साल 2019 में उनके बालों की लंबाई बढ़ गई. जिसके बाद सितंबर 2019 में एक बार फिर उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की 72वीं पुण्यतिथि पर राष्ट्रपिता को अर्पित की श्रद्धांजलि

Advertisment

12वीं कक्षा की छात्रा नीलांशी, मोडासा के सायरा गांव की रहने वाली हैं. नीलांशी माता-पिता की इकलौती बेटी है. नीलांशी ने बताया कि जब वह 6 साल की थीं तो उन्होंने कभी-भी बाल नहीं कटवाने का फैसला किया था. दरअसल, बाल नहीं कटवाने के पीछे भी एक बड़ी वजह है. नीलांशी की मानें तो बचपन में जब वे बाल कटवाने गई थीं तो हेयर ड्रेसर ने उनके बाल खराब कर दिए थे. जिसके बाद उन्होंने अपने बालों पर कभी-भी कैंची नहीं लगवाई.

Source : News Nation Bureau

Longest Hair Record Guiness Book Of World Records Nilanshi Patel Guiness World Record World-Records
Advertisment
Advertisment