Advertisment

परिवार के लिए खाना बनाने के लिए मजबूर 3 साल की बच्ची, वजह जानने के बाद नहीं रोक पाएंगे आंसू

अपने नाजुक और नन्हे कंधों पर परिवार को बोझ उठाए इस मासूम को कठोर परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, ज्योति के दादाजी बीमार हैं और वे दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती हैं.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
परिवार के लिए खाना बनाने के लिए मजबूर 3 साल की बच्ची, वजह जानने के बाद नहीं रोक पाएंगे आंसू

परिवार के लिए खाना बनाते हुए नन्ही ज्योति

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से एक बेहद ही भावुक कर देने वाली तस्वीर आई है. दंतेवाड़ा के कटेकल्याण के बेंगलूर गांव में रहने वाली महज 3 साल की ज्योति को चूल्हे पर खाना बनाते हुए देखा गया. तस्वीर में आप देखेंगे कि पीले फ्रॉक में नन्ही ज्योति ने सिर पर लाल रंग का कपड़ा बांध रखा है और वह चूल्हे पर भगोना रखकर अपने परिवार के लिए खाना बना रही है. तस्वीर के सामने आने के बाद लोगों के मन में सवाल उठ रहे थे कि आखिर ज्योति के सामने ऐसी क्या स्थितियां आईं जो उसे अपने परिवार के लिए खाना बनाना पड़ रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- फेसबुक पर हुई दोस्ती, नाबालिग लड़की के साथ सेक्स करने के लिए रूस से राजस्थान आ गया लड़का और फिर...

अपने नाजुक और नन्हे कंधों पर परिवार को बोझ उठाए इस मासूम को कठोर परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, ज्योति के दादाजी बीमार हैं और वे दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती हैं. अस्पताल में ज्योति के पिता वहां 3-4 दिन पहले भर्ती हुए उसके दादाजी की देखभाल के लिए ठहरे हुए हैं. बताया जा रहा है कि ज्योति के पिता अस्पताल के सामने स्थित वाहन स्टैंड पर चूल्हा लगाकर उस पर भगोना चढ़ाकर वापस अस्पताल चले गए थे. जब वे वापस आए तो उन्होंने देखा कि उनकी बिटिया ज्योति चूल्हे को सुलगाए रखने का काम कर रही है, इसके साथ ही वह भगोने में पक रहे खाने को चमचे से चला भी रही है ताकि वह जल न जाए.

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की को भगाकर ले गई गांव की ही लड़की, दो महीने बाद चढ़ीं पुलिस के हत्थे तो सामने आई चौंकाने वाली हकीकत

Advertisment

बता दें कि जिला अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को कैंटीन से खाना मुहैया कराया जाता है लेकिन उनके साथ आने वाले परिजनों को अपना पेट भरने के लिए खुद ही इंतजाम करना पड़ता है. ऐसे में ज्यादातर गरीब परिवार अस्पताल के सामने वाहन स्टैंड पर ही अपना खाना पकाते हैं. ज्योति की तस्वीर सामने आने के बाद लोग काफी भावुक हैं और वे इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

Source : Sunil Chaurasia

Dantewada District Hospital Offbeat News chhattisgarh Dantewada News chhattisgarh-news
Advertisment
Advertisment