Advertisment

71 वर्षीय महिला ने 16 साल के युवक के साथ रचाई शादी, बहुत ही रोचक है दोनों की प्रेम कहानी

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैकरॉन और उनकी पत्नी ब्रिगेट मैकरॉन की लव स्टोरी दुनिया के सामने आई, तो लोगों को यकीन हो गया कि शादी के लिए उम्र कभी बाधा नहीं बन सकती.

author-image
Sushil Kumar
New Update
marriage

प्रतीकात्मक फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

पहले के समय में जब शादियां होती थीं तो अक्सर दूल्हा (Bride Groom) की उम्र अधिक और दुल्हन की कम होती थी. कई बार यह भी सुनने को मिला था कि छोटी सी उम्र की लड़की की शादी अधेड़ उम्र के शख्स के साथ कर दी गई है. हालांकि शादी (Marriage) के लिए जो मानक बनाए गए हैं, उसमें लड़की की उम्र 18 साल और लड़के की उम्र 21 साल तय की गई है. लेकिन कुछ मामले ऐसे देखने को मिले हैं जिसमें लड़की की उम्र, लड़के की उम्र से अधिक है. लेकिन आमतौर पर लोग इन बातों पर विश्वास नहीं करते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- मायके में फंसी पत्नी, मौके का फायदा उठा पति ने कर ली गर्लफ्रेंड से शादी

मजबूरन लोगों को कराना पड़ा निकाह

लेकिन जब फ्रांस (France) के राष्ट्रपति इमैनुअल मैकरॉन और उनकी पत्नी ब्रिगेट मैकरॉन की लव स्टोरी (Love story) दुनिया के सामने आई, तो लोगों को यकीन हो गया कि शादी के लिए उम्र कभी बाधा नहीं बन सकती. टीवी पर जल्द ही एक सीरियल आ रहा है 'पहरेदार पिया की'. यहां दूल्हा एक मासूम सा बच्चा है और दुल्हन बालिग. लेकिन कहानी यहीं पर खत्म नहीं हो रही है. सेलामत और रोहाया की प्रेम कहानी उन सारी चीजों से पर्दा उठा देगा, जो आपके जहन में वर्षों तक है. 71 वर्षीय महिला ने 16 वर्ष के युवक के साथ निकाहा किया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन में गर्लफ्रेंड से मिलने गए प्रेमी संग हुआ कुछ ऐसा, जानकर आप हो जाएंगे हैरान

दोनों ने खुदकुशी कर लेने तक की धमकी दे डाली

रोहाया 71 साल की हैं और उनका पति सेलामत रियादी महज 16 साल का. बिल्कुल सही पढ़ा आपने. जेल की सजा काट चुकीं रोहाया की यह तीसरी शादी है. फिल्मों की तरह इनकी लव स्टोरी भी ड्रामा से फुली लोडेड है. यह अनोखी शादी हुई इंडोनेशिया के एक गांव में. इस देश में शादी के लिए दूल्हे की उम्र कम से कम 19 साल होनी चाहिये. लिहाजा, इनके रिश्ते को वहां के कानून से भी कोई मदद मिलने की दरकार नहीं थी. उधर, परिवार और गांववालों ने जब शादी का विरोध किया तो दोनों ने खुदकुशी कर लेने तक की धमकी दे डाली. तब जाकार इन दोनों का निकाह कराया गया.

Advertisment

Love Story Ofbeat news Ofbeat marriage
Advertisment
Advertisment