Advertisment

यूपी बोर्ड की परीक्षा देने पहुंचे 78 वर्षीय रामकरन प्रजापति, 1942 में हुआ था जन्म

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के रहने वाले रामकरन ने मंगलवार को एपी इंटर कॉलेज के परीक्षा केंद्र मनकापुर में इंटरमीडिएट हिंदी की परीक्षा दी.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
यूपी बोर्ड की परीक्षा देने पहुंचे 78 वर्षीय रामकरन प्रजापति, 1942 में हुआ था जन्म

रामकरन प्रजापति( Photo Credit : https://www.amarujala.com/)

एक पुरानी कहावत है कि पढ़ने-लिखने की कोई उम्र नहीं होती. ग्रेजुएट करने की चाहत रखने वाले 78 वर्षीय रामकरन प्रजापति इसी की मिसाल कायम करते हुए परीक्षा में शामिल हुए. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के रहने वाले रामकरन ने मंगलवार को एपी इंटर कॉलेज के परीक्षा केंद्र मनकापुर में इंटरमीडिएट हिंदी की परीक्षा दी. परीक्षा देने से पहले 78 वर्षीय बुजुर्ग पूरी तरह से आत्मविश्वास से भरे हुए थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें- ISL 6: आज अपने घरेलू मैदान में एफसी गोवा की मेजबानी करेगा जमशेदपुर एफसी

परीक्षा केंद्र के परीक्षा प्रभारी समीर सिंह ने बताया कि रामकरन प्रजापति ने मुजेहना शिक्षा क्षेत्र के राजकीय बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पेड़ारन से यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए अप्लाई किया था. परीक्षा देने आए रामकरन प्रजापति ने बताया कि वे एक बेहद ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं. साल 1942 में जन्मे रामकरन ने साल 1997 में जनता इंटर कॉलेज इटियाथोक से 10वीं पास की थी.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच से बाहर हुए दक्षिण अफ्रीका के तेम्बा बवुमा

Advertisment

आपको जानकर हैरानी होगी कि रामकरन एक प्राइवेट स्कूल में बच्चों को पढ़ाने भी जाते हैं. उन्होंने बताया कि वे ग्रेजुएशन करना चाहते हैं. उनके परिवार में उनका एक बेटा रंजीत (55) और दो पोते दिनेश और विनय हैं, जो गांव में ही पंचर की दुकान चलाते हैं. रामकरन के पिता बद्री प्रजापति करीब 30 साल पहले ही गुजर चुके थे, जबकि उनकी पत्नी का भी करीब 10 साल पहले स्वर्गवास हो गया था.

Source : News Nation Bureau

Ramkaran Prajapati UP Board UP Board Exams Gonda News Weird News
Advertisment
Advertisment